गर्भपात की सूचना पर रेड, महिला को हिरासत में लिया

स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने गांव तारूआना में महिला को गर्भपात करने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:06 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:06 AM (IST)
गर्भपात की सूचना पर रेड, महिला को हिरासत में लिया
गर्भपात की सूचना पर रेड, महिला को हिरासत में लिया

संवाद सहयोगी, कालांवाली : स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने गांव तारूआना में महिला को गर्भपात करने के मामले में काबू किया है। महिला के घर से गर्भपात में प्रयुक्त औजार भी मिले है। लेकिन गर्भपात करवाने वाली महिला पहले ही जा चुकी थी। कालांवाली थाना पुलिस ने सिविल अस्पताल के चिकित्सक बुधराम की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

सिरसा के सिविल सर्जन को गुप्त सूचना मिली थी कि गांव तारूआना में महिला सोमारानी गर्भपात करवा रही है। इसके बाद डा. बुधराम के नेतृत्व में डा. गुरविद्र सिंह व डा. दीक्षा को टीम में शामिल किया कर रेड की गई। डा. बुधराम ने बताया कि तारूआना में महिला सोमा रानी के घर छापा मारा तो वहां पर गर्भपात करवाने वाली महिला तो मिली नहीं परंतु गर्भपात करने के एमपीटी किट व उपकरण बरामद किए। उन्होंने बताया कि महिला सोमा के पास डबवाली के लखविद्र सिंह नामक व्यक्ति के माध्यम से एक महिला ने गर्भपात के लिए शनिवार को आने की सूचना थी। परंतु महिला के ज्यादा दर्द होने पर उक्त महिला शुक्रवार को ही गर्भपात करवा कर वापिस चली गई और भ्रूण भी साथ ले गई। उन्होंने बताया कि महिला सोमा ने जीएनएम का कोर्स कर रखा है और अपने घर के बाहर क्लीनिक चला रही थी। टीम को महिला सोमारानी ने बताया कि महिला के शुक्रवार को गर्भपात के बाद आज सुबह भी महिला इसी क्लीनिक पर दवा लेने आई थी और इसके बाद करीबन आठ बजे अपने पति के साथ लौट गई। डा. बुधराम ने बताया कि गर्भपात करवाने वाली महिला का पता लगाया जा रहा है और डबवाली वाले व्यक्ति के बारे में पुलिस को जानकारी दी गई है।

--------

मोटरसाइकिल की तलाश में जुटी पुलिस

स्वास्थ्य विभाग ने डबवाली निवासी युवक की पुलिस को जानकारी दी है। जो महिला के लिए ही काम करता है और उसी ने महिला को सोमारानी के पास भेजा था। विभाग की टीम ने पुलिस को यह भी बताया कि गर्भपात के लिए महिला पंजाब नंबर के मोटरसाइकिल पर गांव में पहुंची थी और पुलिस से स्वास्थ्य अधिकारियों ने महिला को खोजने को कहा है।

chat bot
आपका साथी