पुलिस की गाड़ी अनियंत्रित गाड़ी ने लड़की व बुजुर्ग को कुचला, लड़की की मौत

संवाद सहयोगी डबवाली शनिवार को कालांवाली रोड पर पुलिस की अनियंत्रित बोलेरो गाड़ी रोड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 06:57 AM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 06:57 AM (IST)
पुलिस की गाड़ी अनियंत्रित गाड़ी ने लड़की व बुजुर्ग को कुचला, लड़की की मौत
पुलिस की गाड़ी अनियंत्रित गाड़ी ने लड़की व बुजुर्ग को कुचला, लड़की की मौत

संवाद सहयोगी, डबवाली : शनिवार को कालांवाली रोड पर पुलिस की अनियंत्रित बोलेरो गाड़ी रोड के समीप वाल्मीकि जयंती पर लगे मेले में घुस गई। गाड़ी दो लोगों को कुचलते हुए कार से टकरा गई। हादसे में गांव पन्नीवाला रुलदू निवासी 14 वर्षीय राजवीर कौर की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि मेले में खिलौनों की दुकान लगाने आए कालांवाली निवासी 60 वर्षीय साधु खान को गंभीर हालत में सिरसा ले जाया गया है। सदर थाना पुलिस ने मृतका के चाचा रमेश सिंह निवासी गांव पन्नीवाला रुलदू की शिकायत पर गाड़ी चालक एएसआइ राजकुमार के खिलाफ केस दर्ज किया है। इधर हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने डबवाली-कालांवाली रोड जाम कर दिया।

हादसा दोपहर करीब 12.15 बजे हुआ। उस समय डबवाली-कालांवाली रोड पर स्थित गांव पन्नीवाला रुलदू के श्री वाल्मीकि मंदिर में वाल्मीकि जयंती पर मेला भरा था। खिलौनों आदि की दुकानें सजी हुई थीं। कालांवाली पुलिस की गाड़ी हूटर बजाते हुए डबवाली की ओर जा रही थी। मंदिर के सामने अनियंत्रित होकर सीधा राजवीर कौर से टकराई। मेले में कोहराम मच गया। कालांवाली निवासी सौदागर खान की खिलौनों की दुकान को तहस-नहस करते हुए पुलिस की गाड़ी ने कुर्सी पर बेटे सौदागर के चाचा साधु खान को चपेट में ले लिया। बाद में वहीं पर खड़ी एक कार में टक्कर मार दी। ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी को पीछे खींचकर राजवीर कौर को बाहर निकाला। दोनों को उपचार के लिए कालांवाली के अस्पताल में ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने लड़की को मृत घोषित कर दिया। जबकि साधु खान को गंभीर अवस्था में सिरसा रेफर कर दिया गया। इधर रोड जाम की सूचना पाकर एएसपी नीतिश अग्रवाल, डीएसपी जगत सिंह, कालांवाली थाना प्रभारी ओमप्रकाश, इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह मोर, ओढ़ां थाना प्रभारी कृष्ण कुमार, शहर थाना डबवाली प्रभारी अवतार सिंह, डबवाली महिला थाना प्रभारी कमलेश समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। ------------ डीएसपी की बात पर बिफरे ग्रामीण

हादसे के बाद ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ रोष फैल गया। देखते ही देखते ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया। डीएसपी जगत सिंह ने ग्रामीणों से कहा कि आरोपितों को पेश करने के लिए कालांवाली पुलिस डबवाली कोर्ट में जा रही थी। पुलिस मुलाजिम को चोट आई है। डीएसपी ने कहा कि अनहोनी या होनी परमात्मा के हाथ में है तो ग्रामीण बिफर गए। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी के मामूली सी चोट थी। उसके लिए कालांवाली से पुलिस आई, उसे तथा अन्य मुलाजिमों को सुरक्षित ले गई। जबकि हादसे में घायल राजवीर कौर तथा साधु खान को किसी ने पूछा नहीं। यह पुलिस की घोर लापरवाही है। पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की तो डीएसपी ने कहा कि कानून के तहत कार्रवाई हो रही है। उसकी नकल ग्रामीणों को दी जाएगी। जिसके बाद ग्रामीण करीब दो घंटे बाद रोड से हटे। ------------- दो पुलिसकर्मियों को चोट लगी एनडीपीएस मामले में गिरफ्तार किए गए तीन आरोपितों को पेश करने के लिए पुलिस डबवाली कोर्ट में जा रही थी। पुलिस की गाड़ी को एएसआइ राजकुमार चला रहा था। एक महिला पुलिसकर्मी समेत कुछ अन्य मुलाजिम सवार थे। हादसे में एएसआइ राजकुमार तथा एसआइ कर्ण सिंह के चोटें आई हैं। उन्हें अस्पताल में ले जाया गया है। परिजनों के बयानों पर सदर थाना डबवाली में केस दर्ज हुआ है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। एनडीपीएस का आरोपित भागने की अफवाह थी। तीन आरोपित थे, जिसमें से दो आरोपितों को अन्य गाड़ी में शिफ्ट करके कोर्ट ले जाया गया था। एक को हम वापस थाना ले आए थे।

-ओमप्रकाश, प्रभारी, पुलिस थाना कालांवाली

chat bot
आपका साथी