गंभीरता और सजगता से चुनावी ड्यूटी का निर्वहन करें

ऐलनाबाद उप चुनाव की मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिए नियुक्त प्रीजाइडिग आफिसर्स (पीओ) तथा अल्टरनेट प्रिजाइडिग आफिसर्स (एपीओ) व पोलिग पार्टियों के लिए शनिवार को चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के मल्टीपर्पज हाल में रिहर्सल का आयोजन किया गया और उन्हें चुनाव प्रक्रिया की बारीकियां समझाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:00 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:00 PM (IST)
गंभीरता और सजगता से चुनावी ड्यूटी का निर्वहन करें
गंभीरता और सजगता से चुनावी ड्यूटी का निर्वहन करें

जागरण संवाददाता, सिरसा : ऐलनाबाद उप चुनाव की मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिए नियुक्त प्रीजाइडिग आफिसर्स (पीओ) तथा अल्टरनेट प्रिजाइडिग आफिसर्स (एपीओ) व पोलिग पार्टियों के लिए शनिवार को चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के मल्टीपर्पज हाल में रिहर्सल का आयोजन किया गया और उन्हें चुनाव प्रक्रिया की बारीकियां समझाई गई।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी अनीश यादव, रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम ऐलनाबाद नरेंद्र पाल मलिक, जिला परिषद के सीईओ वेद बैनीवाल मौजूद थे। ईवीएम मास्टर ट्रेनरों ने सभी पीओ-एपीओ को उनके प्रत्येक कार्य और जिम्मेदारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और उन्हें मौके पर ही हेंड्स-आन ट्रेनिग भी दी गई। प्रशिक्षण कार्यक्रम में मतदान से संबंधित सभी फार्म को भरने के लिए विस्तारपूर्वक दी। हिदायतों की पालना का पढ़ाया पाठ

जिला निर्वाचन अधिकारी अनीश यादव ने कहा कि मतदान के दौरान पीओ व एपीओ की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसलिए अपनी ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें और अधिकारी अपनी जिम्मेदारी की गंभीरता को समझें। उन्होंने कहा कि पीओ हैंडबुक में वे सारी हिदायतें व नियम लिखे हैं जिनकी जानकारी चुनाव करवाने वाले अधिकारी को होनी जरूरी है। ------- जिला प्रशासन की वेबसाइट से आनलाइन भी ले सकते हैं ट्रेनिग : उपायुक्त

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा सिरसा जिला की वेबसाइट सिरसाडाटजीओवीडाटइन पर चुनाव संबंधित ट्रेनिग लिक दिया गया है, वहां से सभी पीओ व एपीओ व संबंधित सभी पोलिग पार्टी प्रशिक्षण ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि सभी पीओ व एपीओ को पोलिग पार्टी वाइज 25 से 27 अक्टूबर तक पंचायत भवन में हैनसन ट्रेनिग दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी