कालेजों में पहले आवेदन करने वालों विद्यार्थियों की हुई फिजिकल काउंसिलिग

कालेजों में पहले आवेदन करने वालों को दाखिला नहीं मिलने पर फिजिक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:29 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:29 PM (IST)
कालेजों में पहले आवेदन करने वालों विद्यार्थियों की हुई फिजिकल काउंसिलिग
कालेजों में पहले आवेदन करने वालों विद्यार्थियों की हुई फिजिकल काउंसिलिग

जागरण संवाददाता, सिरसा: कालेजों में पहले आवेदन करने वालों को दाखिला नहीं मिलने पर फिजिकल काउंसिलिग हुई। कालेजों में फिजिकल काउंसलिग की मेरिट सूची बुधवार को जारी होगी। मेरिट सूची में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थियों को बुधवार रात्रि 12 बजे तक फीस जमा करवानी होगी। इसके लिए पोर्टल खुला रहेगा। कालेजों में फिजिकल काउंसिलिग को लेकर विद्यार्थियों की लंबी लाइन लग गई। राजकीय महिला कालेज में 187 आवेदन व राजकीय नेशनल कालेज में विभिन्न संकाय के अंदर 326 आवेदन आए।

---

ओपन काउंसिलिग के लिए नहीं खुला पोर्टल

उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से मंगलवार ओपन काउंसिलिग के लिए पोर्टल खोला जाना था, लेकिन यह नहीं खोला गया। हालांकि विभाग द्वारा दोपहर ढाई बजे के बाद दाखिले के लिए प्रतीक्षा सूची तो जारी कर दी। जिसके बाद इस सूची में शामिल विद्यार्थियों को मेरिट लिस्ट में शामिल करने के लिए दस्तावेज जमा किए गए। ओपन काउंसिलिग को लेकर कालेजों में विद्यार्थियों की भारी भीड़ जुटी। यहां पर भीड़ का आलम यह रहा कि कालेज प्रबंधन को व्यवस्था बनाने के लिए लाउडस्पीकर का प्रयोग करना पड़ा।

---

आज लगेगी मेरिट सूची

कालेजों में दाखिले के लिए उत्सुक विद्यार्थियों को मेरिट लिस्ट जारी होने का काफी इंतजार है, लेकिन मंगलवार को भी जारी नहीं हो पाई। अब विभाग के निर्देशों के तहत बुधवार को कालेज द्वारा ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। पोर्टल खुले या नहीं, कालेजों में सीधे दाखिले होंगे।

----

इस बार विषय अनुसार मेरिट सूची जारी होने से परेशानी

इस बार उच्चतर शिक्षा विभाग ने सामान्य रूप से मेरिट लिस्ट जारी न करते हुए विषय अनुसार दोनों ही मेरिट लिस्ट जारी की है। हालांकि ओपन काउंसिलिग में विद्यार्थियों के पसंद के अनुसार मेरिट लिस्ट लगाए जाने का अनुमान है। ऐसे में विद्यार्थियों को ओपन काउंसलिग से जारी होने वाली मेरिट लिस्ट से दाखिले का इंतजार है। अब कालेज प्रबंधन द्वारा सामान्य रूप से मेरिट लिस्ट जारी करने की संभावना है।

-----

कालेजों में जो पहले आवेदन करने वालों को सूची में किसी कारण नाम नहीं आया। उनकी फिजिकल काउंसलिग की गई है। इनकी मेरिट सूची तैयार की जा रही है। कालेजों में बुधवार को मेरिट सूची तैयार कर लगा दी जाएगी। इसके बाद विद्यार्थियों को बुधवार को ही रात्रि 12 बजे तक फीस जमा करवानी होगी।

- विवेक गोयल, नोडल अधिकारी, राजकीय नेशनल कालेज, सिरसा।

chat bot
आपका साथी