आवेदन में त्रुटि होने पर फोन कर छात्रों को दी जानकारी

जागरण संवाददाता सिरसा कालेजों में स्नातक में दाखिला लेने वाले छात्रों के आवेदन की रविवार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 10:42 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 10:42 AM (IST)
आवेदन में त्रुटि होने पर फोन कर छात्रों को दी जानकारी
आवेदन में त्रुटि होने पर फोन कर छात्रों को दी जानकारी

जागरण संवाददाता, सिरसा : कालेजों में स्नातक में दाखिला लेने वाले छात्रों के आवेदन की रविवार को जांच हुई। कालेज स्तर पर आवेदन फार्म की जांच कमेटी द्वारा की गई। आवेदन में त्रुटि मिलने पर छात्रों को फोन कर अवगत करवाया गया। जिससे त्रुटि ठीक होने पर कट ऑफ लिस्ट में नाम शामिल किया जा सके। कालेजों में प्रथम मेरिट लिस्ट 1 अक्टूबर को जारी होगी। प्रथम लिस्ट में दाखिला मिलने वाले छात्रों को एक अक्टूबर से पांच अक्टूबर तक फीस जमा करवानी होगी। वहीं कालेजों में दूसरी कट ऑफ लिस्ट 8 अक्टूबर को जारी होगी।

---- राजकीय कॉलेज में 20 आवेदनों में त्रुटि

राजकीय महिला कालेज व राजकीय नेशनल कालेज में ऑनलाइन आवेदन की जांच हुई। राजकीय महिला कालेज में बीए व बीकॉम के 1516 आवेदनों की जांच हुई जिसमें सभी आवेदन सही मिले। राजकीय महिला कालेज में 4344 आवेदनों की जांच हुई। जिसमें 20 छात्रों के आवेदनों में आपत्ति मिली। जिनमें छात्रों ने स्कूल का स्तर शहरी या ग्रामीण नहीं भरा हुआ था। इसी के साथ खेलों में भागीदारी होने का प्रमाण पत्र दिया हुआ है। जबकि इसमें राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर विजेता होने की स्थिति में ही फायदा मिलेगा। वहीं छात्रों ने एनसीसी, एनएसएस व स्काउट के छात्रों ने भी भागीदारी का प्रमाण पत्र लगाया हुआ था।

----

राजकीय कालेज में दाखिला के लिए आवेदनों की जांच हुई जिसमें 20 आवेदन में आपत्ति मिली। इस बारे में संबंधित छात्रों को फोन कर अवगत करवा दिया गया। जिससे छात्र आवेदन में आपत्ति तुरंत प्रभाव से सही कर सके।

विवेक गोयल, नोडल अधिकारी, राजकीय नेशनल कालेज, सिरसा

chat bot
आपका साथी