पेट्रो कार्ड की लिमिट खत्म, हाथ जोड़ एंबुलेंस में डीजल भरवा रहे चालक

डीजल का मूल्य इस कद्र बढ़ रहा है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:32 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:32 PM (IST)
पेट्रो कार्ड की लिमिट खत्म, हाथ जोड़ एंबुलेंस में डीजल भरवा रहे चालक
पेट्रो कार्ड की लिमिट खत्म, हाथ जोड़ एंबुलेंस में डीजल भरवा रहे चालक

संवाद सहयोगी, डबवाली : डीजल का मूल्य इस कद्र बढ़ रहा है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के पेट्रो कार्ड की लिमिट कम पड़ रही है। स्थिति इतनी खराब है कि चालकों को एंबुलेंस में तेल भरवाने के लिए पेट्रोल पंप संचालकों के आगे हाथ जोड़ रहे है। एंबुलेंस चालकों के मुताबिक पेट्रो कार्ड की लिमिट तीन हजार रुपये है। अकेले डबवाली से इतने केस रेफर होते है कि लिमिट जल्द समाप्त हो जाती है। वे कई बार नोडल अधिकारी को सूचित कर चुके है, आज तक उनकी समस्या का हल नहीं हुआ। यह स्थिति डबवाली, ऐलनाबाद, सिरसा आदि में बनी हुई है। डबवाली की बात करें तो सिरसा रोड पर स्थित एक पेट्रोल पंप के 15 हजार रुपये स्वास्थ्य विभाग की ओर बकाया पड़े है। चालकों के अनुसार यह देनदारी पिछले तीन माह की है। चालकों ने पेट्रो कार्ड की लिमिट बढ़ाने की मांग की है।

----

विभाग का फरमान-एंबुलेंस चलती रहनी चाहिए

चालकों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग का फरमान है कि पेट्रो कार्ड की लिमिट खत्म हो जाए, लेकिन एंबुलेंस का पहिया नहीं रुकना चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। चालकों का कहना है कि वे पहिया चलाने के लिए खुद की इज्जत गिरवी रखने पर मजबूर हो गए है।

----

एंबुलेंस में मरीज होता है, उसकी दशा खराब होती है। उसके खातिर चालक एंबुलेंस में तेल भरने के लिए हाथ तक जोड़ते है। हम मजबूर होकर डीजल भर रहे है। मेरे पेट्रोल पंप के 15 हजार रुपये विभाग की तरफ बकाया है।

-संदीप चौधरी, पेट्रो डीलर, डबवाली।

----

डीजल का मूल्य बढ़ा है। इसलिए पेट्रो कार्ड की लिमिट जल्दी समाप्त होने लगी है। डबवाली, सिरसा तथा ऐलनाबाद का मामला संज्ञान में है। दो दिन पहले ही लिमिट बढ़ाने की मांग मुख्यालय में भेजी गई है। लिमिट पांच हजार रुपये करने का प्रस्ताव रखा गया है। पेट्रो डीलर का विभाग की ओर बकाया होने संबंधी कोई मामला नहीं है। आज तक किसी ने क्लेम नहीं किया है। अगर ऐसा है तो पेट्रो डीलर साक्ष्य प्रस्तुत करे, उसके बिल का भुगतान किया जाएगा।

-डा. बुधराम, उप जिला स्वास्थ्य अधिकारी, सिरसा।

chat bot
आपका साथी