ओवरलोड ट्रांसफार्मर के कारण काम नहीं करता आक्सीजन प्लांट का कंप्रेशर

उपमंडल नागरिक अस्पताल में लगा ट्रांसफार्मर ओवरलोड है। इस वजह से आ

JagranTue, 21 Sep 2021 08:37 PM (IST)
ओवरलोड ट्रांसफार्मर के कारण काम नहीं करता आक्सीजन प्लांट का कंप्रेशर

संवाद सहयोगी, डबवाली : उपमंडल नागरिक अस्पताल में लगा ट्रांसफार्मर ओवरलोड है। इस वजह से आक्सीजन प्लांट ठीक ढंग से काम नहीं कर रहा। अस्पताल में एयर कंडीशनर एवं अन्य उपकरण चलाए जाते है तो लोड बढ़ने के कारण प्लांट का कंप्रेशर काम करना बंद कर देता है। इस वजह से आक्सीजन प्लांट प्रभावित होता है। मंगलवार को हलका डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने प्लांट स्थापित करने वाली कंपनी तथा अस्पताल प्रबंधन में मध्यस्ता करते हुए बैठक की। प्रबंधन ने लिखकर दिया कि प्लांट सही है। मौजूदा ट्रांसफार्मर पर 168 केवीए लोड है।

बैठक में विधायक ने दोनों पक्षों से इसका समाधान पूछा तो पता चला कि एक स्टेबलाइजर और अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लग जाए तो समस्या दूर हो सकती है। इस पर चर्चा करने के बाद विधायक ने सीएमओ मुनीष कुमार से बात कर समस्या के समाधान को कहा, जिस पर सीएमओ ने उन्हें बताया कि स्टेबलाइजर के लिए डीजी हेल्थ को लिखा गया है और ट्रांसफार्मर के लिए पहले पैसा आया था जोकि गलत हेड में चला गया था अब फिर से पैसे के लिए विभाग को पत्र लिखा गया है। इस पर विधायक ने सीएमओ और स्थानीय अस्पताल प्रशासन से विभाग को भेजे गए पत्र और अन्य डिमांड उपलब्ध करवाने को कहा। इस मौके पर वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी बालेश बांसल, डा. राहुल गर्ग मौजूद थे।

----

अधिक लोड के कारण प्लांट का कंप्रेशर काम नहीं कर रहा। स्टेबलाइजर तथा ट्रांसफार्मर के लिए डिमांड भेजी गई है। जैसे ही पैसा आएगा, हम उपकरण इंस्टाल करवाएंगे।

- डा. बालेश बांसल, एसएमओ, डबवाली। ---- आक्सीजन प्लांट एकदम सही है। अस्पताल में लगे उपकरणों का लोड ज्यादा होने के कारण कंप्रेशर काम करना छोड़ देता है, इसके बारे में अस्पताल प्रशासन को बता दिया गया है। अगर स्टेबलाइजर और अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लग जाए तो प्लांट तुरंत काम करना शुरू कर देगा।

-आशु गुप्ता, वरिष्ठ अधिकारी, क्लीनमैकस एनवायरो साल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, जयपुर।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.