नारी सशक्तीकरण विषय पर कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में सोमवार को जिला के गांव पनिहारी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 09:09 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 09:09 PM (IST)
नारी सशक्तीकरण विषय पर कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन
नारी सशक्तीकरण विषय पर कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन

सिरसा, विज्ञप्ति : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में सोमवार को जिला के गांव पनिहारी के राजकीय स्कूल में नारी सशक्तीकरण विषय पर कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव अनुराधा ने की।

सीजेएम अनुराधा ने कहा कि बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। इसलिए प्रत्येक अभिभावक को चाहिए कि वे अपनी बेटी का पालन पोषण भी बेटे की तरह ही करें और उन्हें शिक्षित करें। शिक्षा प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार है। उन्होंने शिविर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रदान की जा रही मुफ्त कानूनी सहायता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महिलाएं, बच्चे, वृद्ध व गरीब व्यक्ति जिनकी आय तीन लाख रुपये से कम हो, को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा मुफ्त कानूनी सहायता व अधिवक्ता सुविधा दिए जाने का प्रावधान है।

इस अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के लीगल लिट्रेसी क्लब के विद्यार्थियों ने महिला सशक्तिकरण विषय पर भाषण दिया। सीजेएम अनुराधा ने भाषण प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले छात्रों को सम्मानित किया। इससे पूर्व उन्होंने स्कूल प्रांगण में पौधारोपण भी किया।

chat bot
आपका साथी