175 में से केवल 17 रूट ही हुए बहाल, राजस्थान के लिए नहीं मिली अनुमति

हर रोज कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण लोगों में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 10:25 AM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 10:25 AM (IST)
175 में से केवल 17 रूट ही हुए बहाल, राजस्थान के लिए नहीं मिली अनुमति
175 में से केवल 17 रूट ही हुए बहाल, राजस्थान के लिए नहीं मिली अनुमति

जागरण संवाददाता, सिरसा : हर रोज कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण लोगों में भी डर का माहौल बढ़ रहा है। सिरसा डिपो व डबवाली सब डिपो से हर रोज 30 बसों की आवाजाही हो रही है। लेकिन यात्रियों की कमी के कारण अन्य रूटों को अभी बहाल नहीं किया गया है। कोरोना संक्रमण से पहले सिरसा के 140 रूटों पर बसों की आवाजाही होती थी लेकिन अब केवल 17 रूटों को ही बहाल किया जा सका है। लोकल रूट की सवारियों की संख्या अब कुछ बढ़ने लगी है।

दूसरी तरफ राजस्थान को जाने वाली बसों के रूटों को भी बहाल नहीं किया जा सका है। मुख्यालय की ओर से बसों को भेजने की अनुमति न मिलने के कारण बसों को रवाना नहीं किया जा रहा। लेकिन हनुमानगढ़ डिपो की बस हर रोज सिरसा से यात्रियों को ले जा रही है। समय पर बस न मिलने के कारण अब राजस्थान रूट के यात्री भी बस स्टैंड पर नहीं पहुंच रहे और निजी वाहनों से एक जगह से दूसरी जगह पर पहुंच रहे है।

-------

राजस्थान सीमा खुली लेकिन नहीं मिली बस सेवा की अनुमति

लॉकडाउन से पहले सिरसा से नोहर, भादरा, श्रीगंगानगर, कर्णपुर, जयपुर, रावतसर और हनुमानगढ़ लिए बसों को रवाना किया जाता था। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण लगाए लॉकडाउन में सभी रूटों को बंद कर दिया। इसके पश्चात अनलॉक होने पर नोहर, भादरा और श्रीगंगानगर के रूट बहाल हुए। लेकिन इसके पश्चात सीमा को सील किए जाने के कारण सभी रूटों को बंद कर दिया गया। हालांकि अनलॉक के बाद हनुमानगढ़ डिपो की बस हर रोज सिरसा आ रही है। लेकिन सिरसा डिपो की बसों के सभी रूटों को बहाल नहीं किया गया।

-------

7 हजार किलोमीटर चल रही सिरसा की बसें

लॉकडाउन से पहले सिरसा रोडवेज की बसें 55 हजार किलोमीटर हर रोज तय किया करती थी। बसें बंद होने के कारण अब छह से सात हजार किलोमीटर ही बसें चल पा रही है। हर रोज 30 बसों की आवाजाही सिरसा और डबवाली सब डिपो से हो रही है। जबकि अन्य सभी बसें अभी वर्कशॉप में ही खड़ी है। चालक परिचालकों को भी एक सप्ताह बाद ही ड्यूटी मिल पा रही है।

-------

राजस्थान रूट की बसें अभी बहाल नहीं हो चुकी है। अन्य रूटों पर हर रोज 30 बसों की आवाजाही हो रही है। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग करने के बाद उन्हें बसों में चढ़ाया जा रहा है। कई रूटों के यात्री नहीं मिलने के कारण बस को रद किया जा रहा है। - राकेश कुमार, टीआइ, डिपो सिरसा।

chat bot
आपका साथी