नटार रोड के निर्माण व शिवपुरी के सुदंरीकरण पर खर्च होंगे डेढ़ करोड़ रुपये : गोबिद कांडा

श्री बाबा तारा कुटिया के मुख्य सेवक गोबिद कांडा ने कहा कि शिवपुरी नटार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:22 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:22 AM (IST)
नटार रोड के निर्माण व शिवपुरी के सुदंरीकरण पर खर्च होंगे डेढ़ करोड़ रुपये : गोबिद कांडा
नटार रोड के निर्माण व शिवपुरी के सुदंरीकरण पर खर्च होंगे डेढ़ करोड़ रुपये : गोबिद कांडा

सिरसा (विज्ञप्ति) : श्री बाबा तारा कुटिया के मुख्य सेवक गोबिद कांडा ने कहा कि शिवपुरी नटार रोड तथा शिवपुरी के सुंदरीकरण पर डेढ़ करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने नगर परिषद चेयरपर्सन रीना सेठी, कार्यकारी अभियंता अजय पंघाल और अन्य अधिकारियों के साथ शिवपुरी जाकर प्रबंधक समिति के साथ शिवपुरी में होने वाले विकास कार्यों व सुंदरीकरण को लेकर चर्चा की। कांडा ने कहा कि शिवपुरी को भव्य रूप प्रदान किया जाएगा।

गोबिद कांडा, ने शिवपुरी प्रबंधक समिति सचिव एडवोकेट दीनदयाल कंदोई के साथ बात कर जाना कि कहां कहां पर कौन कौन सा कार्य करवाया जाना है। गोबिद कांडा ने बताया कि शिवपुरी में दाह संस्कार स्थल पर दो बड़े-बड़े शेड का निर्माण करवाया जाएगा, छोटे शेड हटाए जाएंगे। कंदोई ने कहा कि शिवालय के चारों ओर बने तालाब को बंद करना चाहते है क्योंकि पानी से बदबू आती है। गोबिद कांडा ने कहा कि तालाब को खाली करवाकर उसमें बच्चों के लिए झूले लगवाए जाएंगे साथ ही श्रद्धालुओं के बैठने के लिए बैंच लगवाई जाएंगी।

शिवपुरी के अंदर की सभी सड़कों और एप्रोच रोड़ का निर्माण करवाया जाएगा। अंतिम संस्कार के समय लोगों के बैठने के लिए अतिरिक्त शेड का निर्माण करवाया जाएगा। लक्कड़ गोदाम को वहां से हटाकर एक अन्य कोने में स्थापित किया जाएगा। वहां पर देवी देवताओं की बड़ी बड़ी प्रतिमाएं लगवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि शिवपुरी को भव्य रूप से विकसित किया जाए और इस कार्य में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।

कंदोई ने मांग की कि शिवपुरी में दो सफाई कर्मियों की जरूरत है इस पर रीना सेठी ने कहा कि दो कर्मी नियमित रूप से आएंगे साथ ही उन्होंने कूड़ा उठ़ाने वाले कर्मचारियों को निर्देश दिया कि शिवपुरी में कुछ स्थानों पर कूड़े के ढेर लगे हुए है उन्हें नियमित रूप से उठाया जाए।

कंदोई ने शिवपुरी के जलभराव की समस्या भी बताई। जिसके बाद गोबिद कांडा ने ठेकेदार को मौके पर बुलाकर जल निकासी में आ रही अड़चन को दूर करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी