आरा संचालक के जवाब से संतुष्ट नहीं अधिकारी, जांच के लिए कमेटी गठित

सिरसा गत शनिवार को रंगड़ी रोड पर वन विभाग की चोरी की लकड़ी के सं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:15 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:15 AM (IST)
आरा संचालक के जवाब से संतुष्ट नहीं अधिकारी, जांच के लिए कमेटी गठित
आरा संचालक के जवाब से संतुष्ट नहीं अधिकारी, जांच के लिए कमेटी गठित

जागरण संवाददाता, सिरसा : गत शनिवार को रंगड़ी रोड पर वन विभाग की चोरी की लकड़ी के संदेह में सील किए गए पांच आरे फिलहाल नहीं चल पाएंगे। मंगलवार को आरा संचालक वन विभाग के अधिकारियों के समक्ष पेश हुआ लेकिन अधिकारी उसके जवाब से संतुष्ट नहीं हुए। जिसके बाद जांच के लिए डबवाली के रेंज आफिसर रणजीत सिंह की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी गठित कर दी। कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही अगली कार्रवाई होगी।

-------------

आरा संचालक बोला-राजस्थान से खरीदकर लाया हूं लकड़ी, नहीं है वन विभाग की

मंगलवार को पांच आरे सील होने के मामले में आरा संचालक ने आरे पर मिली लकड़ी वन विभाग की होने से इंकार किया और कहा कि यह लकड़ी उसने राजस्थान से खरीदी है। वन विभाग के अधिकारियों ने इसका रिकार्ड मांगा लेकिन वह रिकार्ड नहीं दे पाया। अधिकारियों ने कहा कि जो भी उसके पास रिकार्ड है वह कमेटी के समक्ष पेश कर दे।

----------

चोरी की लकड़ी की जांच करेगी कमेटी

जिला वन अधिकारी रामकुमार जांगड़ा ने बताया कि आरे पर कीकर और शीशम की नंबर लगी लकड़ी मिली है। विभाग की लकड़ी डबवाली रेंज से पूर्व में चोरी है और इस संबंध में एफआइआर दर्ज करवाई गई थी। आरे पर मिली लकड़ी तथा चोरी हुई लकड़ी के रिकार्ड का मिलान किया जाएगा। लकड़ी पर अंकित किए जाने वाले ब्लेज नंबर की जांच कर रहे हैं। इसी से पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। चार दिन में रिकार्ड जांच कर कमेटी अपनी रिपोर्ट देगी। इसके बाद ही आरे की सील खोलने या संचालक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का फैसला लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी