अब आटो में सवारी करने पर देने होंगे 20 रुपये

शहर में आटो चालकों ने किराया 20 रुपये कर दिया है। आटो चालक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:50 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:50 AM (IST)
अब आटो में सवारी करने पर देने होंगे 20 रुपये
अब आटो में सवारी करने पर देने होंगे 20 रुपये

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर में आटो चालकों ने किराया 20 रुपये कर दिया है। आटो चालकों ने बढ़ते पेट्रोल व डीजल तेल के रेट पर किराये में सीधे 10 रुपये की वृद्धि की हैं। इससे पहले 10 किराया शहर में आटो से जाने के लिए देना पड़ रहा था। शहर में हजारों आटो चलते हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर कई लोकल रूटों पर बसें नहीं चल रही है। इससे गांवों में भी आटो सवारी लेकर जा रहे हैं। इसी के साथ बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन से होते हुए वह आटो में बाजार पहुंचते है। इसके अलावा अस्पताल में आने जाने के साथ दूर दराज की कालोनियों में लोग आते जाते रहते है।

---

मनमर्जी से बैठाते हैं सवारी

कोरोना संक्रमण को लेकर आटो में चार सवारी बैठाने की अनुमति है। लेकिन आटो चालक उन नियम को तोड़कर ज्यादा सवारियां बैठाते हैं। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा हो सकता है। आटो चालक रमेश कुमार, जय सिंह, धर्मवीर ने कहा कि एक तो कोरोना महामारी के कारण आमजन का बाजार में वैसे ही कम आना-जाना हो रहा है और ऊपर से केन्द्र सरकार द्वारा डीजल-पेट्रोल के रेटों में लगातार बढ़ोतरी के कारण भारी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। आटो की किस्त भरने में भारी परेशानियां हो रही हैं। लगभग आटो लोन व किराये पर चलते हैं।

----

सरकार ने इस संकट की घड़ी में किसी प्रकार की कोई मदद नहीं की। पेट्रोल व डीजल के रेटों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी के साथ कोरोना काल में सवारी नहीं है। वहीं आटो में चार सवारी ही बैठा सकते हैं। इसी को लेकर आटो का किराया बढ़ाना पड़ रहा है।

- महावीर सिंह, राज्य प्रधान, आटो चालक यूनियन।

chat bot
आपका साथी