रैन बसेरा बनेगा और बेहतर, मुसाफिरों को मिलेगी बेहतर सुविधा

सर्दी का मौसम शुरू हो गया है। रात के समय बस ट्रेन इत्यादि न मिलने व

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 05:59 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 05:59 PM (IST)
रैन बसेरा बनेगा और बेहतर, मुसाफिरों को मिलेगी बेहतर सुविधा
रैन बसेरा बनेगा और बेहतर, मुसाफिरों को मिलेगी बेहतर सुविधा

जागरण संवाददाता, सिरसा : सर्दी का मौसम शुरू हो गया है। रात के समय बस, ट्रेन इत्यादि न मिलने वाले मुसाफिरों को खुले आसमान के नीचे रात न गुजारनी पड़े, इसके लिए नगर परिषद ने वार्ड 13 में डीसी पार्क के समीप रैन बसेरा बनाया हुआ है। वर्तमान में यहां 30 बिस्तर का प्रबंध है। रैन बसेरे को और बेहतर बनाने के लिए नगर परिषद ने प्रपोजल बनाकर भेजा है, जिसके तहत इसकी मेंटेनेंस और रिपयेर की जाएगी। इसके साथ ही यहां रूकने वाले मुसाफिरों के लिए बेड, गर्म कपड़े, गर्म पानी के लिए गीजर इत्यादि का प्रबंध करने के लिए डिमांड भेजी गई है। रैन बसेरा के लिए 40 गद्दे, कंबल, 10 बेड, गीजर इत्यादि के लिए डिमांड भेजी है।

---------

सावर्जनिक जगहों पर लगाए जाएंगे रैन बसेरा संबंधित बोर्ड

रैन बसेरा की सुविधा का लाभ आम मुसाफिर ले सके, इसके लिए शहर में सार्वजनिक जगहों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड के समीप बोर्ड लगाए जाएंगे। नगर परिषद द्वारा संचालित यह रैन बसेरा मुख्य बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन से काफी दूरी पर है, जिसके चलते यहां तक पहुंचने कठिनाई होती है। नगर परिषद द्वारा रैन बसेरा के संबंध में बोर्ड लगाए जाएंगे।

----------

रैन बसेरा की मेंटेनेंस के लिए करीब 10 लाख का एस्टीमेट तैयार किया गया है। मुख्यालय से मंजूरी मिलते ही इस पर काम शुरू कर दिया जाए। रैन बसेरा की मरम्मत करवाई जाएगी और जिन सुविधाओं की कमी है वे उपलब्ध करवाई जाएगी।

- अजय पंघाल, एक्सइएन, नगर परिषद सिरसा।

chat bot
आपका साथी