ट्राली में ही होगी नरमा की बोली, प्रदर्शन के बाद किसान की मांग पर बनी सहमति

फैक्ट्री संचालकों द्वारा मंडी में उतारने के बाद कपास की बोली की म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:25 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:25 PM (IST)
ट्राली में ही होगी नरमा की बोली, प्रदर्शन के बाद किसान की मांग पर बनी सहमति
ट्राली में ही होगी नरमा की बोली, प्रदर्शन के बाद किसान की मांग पर बनी सहमति

जागरण संवाददाता, सिरसा : फैक्ट्री संचालकों द्वारा मंडी में उतारने के बाद कपास की बोली की मांग के विरोध में उतरे किसानों के प्रदर्शन के बाद अब ट्राली में ही बोली होगी। किसान को मंडी में कपास उतारने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इसका फैसला एसडीएम डा. जयवीर यादव की अध्यक्षता में आयोजित काटन मिल एसोसिएशन व आढ़ती एसोसिएशन के बीच हो गया है। अब पूर्व की भांति खड़ी ट्राली में ही कपास की क्वालिटी देखकर बोली लगाई जाएगी। पूर्व में काटन मिल एसोसिएशन का कहना था कि मौसम खराब है और ऐसे में क्वालिटी की जानकारी के लिए पहले मंडी में कपास को उतारा जाए फिर इसकी बोली करवाई जाएगा। इसका किसानों ने विरोध किया था। किसान नेता भूपेंद्र सिंह वेदवाला ने कहा कि इससे कपास खराब होगी। मौसम खराब है और कपास के भीगने का भी डर रहेगा। उन्होंने कहा कि पहले की भांति ट्राली में ही बोली करवाई जाए। इससे किसान को कपास बेचने में कम दिक्कत आती है।

बैठक में आढ़ती एसोसिएशन प्रधान हरदीप सरकारिया, सचिव कश्मीर कंबोज, सुधीर ललित, काटन मिल एसोसिएशन से सुशील मित्तल, वीरेंद्र सिंह, पवन गांधी, बीटी नागपाल उपस्थित हुए।

-------------

फैक्ट्री वाले सीधी न खरीदे धान

एसडीएम ने मार्केट कमेटी कार्यालय में राइस मिल एसोसिएशसन के साथ भी बैठक की और इस बैठक में कहा कि सीधा धान न खरीदे बल्कि मंडी के माध्यम से ही धान की खरीद होनी चाहिए। मार्केट कमेटी सचिव विकास सेतिया ने बताया कि फैक्ट्री संचालकों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि नियमों का पालन न किए जाने पर फैक्ट्री संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी