उप्र-बिहार जाने वाली बसों में क्षमता से अधिक सवारियां

सिरसा से भी उत्तर प्रदेश व बिहार के लिए जाने वाली निजी आप्रेटरों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:57 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:57 AM (IST)
उप्र-बिहार जाने वाली बसों में क्षमता से अधिक सवारियां
उप्र-बिहार जाने वाली बसों में क्षमता से अधिक सवारियां

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा से भी उत्तर प्रदेश व बिहार के लिए जाने वाली निजी आप्रेटरों की बसों में क्षमता से अधिक सवारियां होने का मामला अब कानूनी कार्रवाई तक पहुंच गया है। आरटीए से बचने के चक्कर में निजी बस चालक बसों को चोर रास्तों से भगा ले जाते है। ऐसा ही एक मामला मंगलवार रात को डिग थाना क्षेत्र में सामने आया, जहां आरटीए व पुलिस टीम ने बिहार की तरफ जा रही बस को रुकवा लिया। बाद में बस मालिक ने दूसरी बस मंगवाकर सवारियों को गंतव्य की तरफ रवाना किया। बस में सवार दिव्यांग युवक संदीप शर्मा ने पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन देकर बस संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ बुधवार को निजी बस आप्रेटरों का प्रतिनिधिमंडल भी पुलिस अधीक्षक से मिला, उन्होंने एक महिला सहित चार लोगों पर परेशान करने और उनकी बसों में सवार सवारियों को जबरन अपनी गाड़ियों में बैठा ले जाने के आरोप लगाए है।

--------

पुलिस अधीक्षक को दिये ज्ञापन में हरी विष्णु कालोनी निवासी दिव्यांग संदीप शर्मा ने बताया कि उसने भागलपुर बिहार जाने के लिए सुरखाब चौक के निकट स्थित छापोला बस सर्विस से सीट बुक करवाई थी, इस एवज में दो हजार रुपये जमा करवाए थे। बस में क्षमता से अधिक सवारियां थी तथा बाद में भावदीन मोड के समीप से भी सवारियां बैठाई। इसी दौरान इन्हें सूचना मिली कि डिग मोड पर आरटीओ खड़ा है, जिसके बाद बस को जोधकां गांव की तरफ से डिगमंडी की तरफ भगा ले गए। डिग मोड के नजदीक आरटीओ, डीटीओ व पुलिस ने बस को घेर लिया और बस को डिग थाने में ले गए। जहां रात को बस मालिक सत्यप्रकाश छापोला आए और दो बसें मंगवाकर एक में 55 सवारियां तथा बाकी दूसरी बस में चढ़ा कर रवाना कर दी। संदीप ने आरोप लगाया कि बस मालिक ने उसे बस में सवार नहीं होने दिया, आरोप लगाए कि उसने उनकी बस पकड़वाई है। उसने आरोप लगाया कि बस मालिक बस में क्षमता से अधिक सवारियां बैठाकर टैक्स की चोरी करता है साथ ही सवारियों से अभद्र व्यवहार करता है।

-------

बस आपरेटरों ने भी सौंपा ज्ञापन, बोले उन्हें किया जा रहा है परेशान

बुधवार को द सिरसा बस आपरेटर यूनियन के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपा। पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे बस आपरेटरों ने आरोप लगाए की बलदेव राज,सोनू शर्मा व संदीप शर्मा उन्हें नाजायज तरीके से परेशान कर रहे है। बस आप्रेटरों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि कुछ समय से आरोपित जहां से उनकी गाड़ी निकलनी होती है वहां पहुंचकर सवारियों की बुकिग कर लेते है। आरोप लगाया कि संदीप शर्मा खुद सवारी बनकर बाकी असल सवारियों को बिना वजह भड़काता है और चालक परिचालक के साथ झगड़ा करवा देता है।

chat bot
आपका साथी