कांग्रेस विधायक ने शुरू किया हमारा गांव, सुरक्षित गांव अभियान

-राहुल गांधी के जन्मदिन पर रामगढ़ गांव से की शुरुआत 90 फीसद टीकाकरण करवाने का लक्ष्य

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:19 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:19 AM (IST)
कांग्रेस विधायक ने शुरू किया हमारा गांव, सुरक्षित गांव अभियान
कांग्रेस विधायक ने शुरू किया हमारा गांव, सुरक्षित गांव अभियान

-राहुल गांधी के जन्मदिन पर रामगढ़ गांव से की शुरुआत, 90 फीसद टीकाकरण करवाने का लक्ष्य रखा

-90 फीसद टीकाकरण करवाने वाले गांवों को मुख्यमंत्री दें दस लाख रुपये प्रोत्साहन राशि : अमित सिहाग

संवाद सहयोगी, डबवाली :शनिवार को विधायक अमित सिहाग ने गांव रामगढ़ से हमारा गांव, सुरक्षित गांव अभियान की शुरुआत की है। जिसके तहत ग्रामीण आंचल में 90 फीसद टीकाकरण सुनिश्चित करने का लक्ष्य रखा गया है। अभियान का शुभारंभ करते हुए विधायक ने कहा कि महामारी के दौर में कोरोना से लड़ाई में वैक्सीन ही कारगर हथियार है। ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन को लेकर अनेक भ्रांतियां पाई जा रही हैं। जिनके चलते खास कर ग्रामीण अभी भी टीकाकरण करवाने से परहेज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते गांव रामगढ़ से स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से अभियान की शुरुआत की है।

----

10 लाख प्रोत्साहन राशि दे सरकार

सिहाग के अनुसार टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए सरकार आगे आए। जिन गांवों में 90 फीसद टीकाकरण हो जाए, उन्हें मुख्यमंत्री दस लाख रुपये की अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि भेंट करें। ऐसा होने से गांवों में स्वास्थ्य संबंधी प्रतिस्पर्धा होगी।

---

राहुल गांधी के जन्मदिन पर अभियान

विधायक के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन का मानना है कि अगर 60 से 70 फीसद लोग अगर टीकाकरण करवा लेते हैं और एंटी बाडी विकसित हो जाए तो कोरोना की तीसरी लहर के फैलाव को रोकने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि इन्हीं आवश्यकताओं को देखते हुए राहुल गांधी के जन्मदिन पर ग्रामीण आंचल में 90 फीसद टीकाकरण सुनिश्चित करने के अभियान की शुरुआत की है।

chat bot
आपका साथी