विधायक ने सरकारी अस्पताल के लिए मांगा बिजलीघर, एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड मशीन

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए विधायक अमित सिहाग ने उपमंडल नागरिक अस्पताल में स्थित आक्सीजन जेनरेटर प्लांट को पूरी तरह से कारगर करने सहित अस्पताल में कोरोना से लड़ने के लिए जरूरी अन्य उपकरणों को पूरा करवाने के लिए जुट गए है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:08 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:08 PM (IST)
विधायक ने सरकारी अस्पताल के लिए मांगा बिजलीघर, एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड मशीन
विधायक ने सरकारी अस्पताल के लिए मांगा बिजलीघर, एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड मशीन

संवाद सहयोगी, डबवाली: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए विधायक अमित सिहाग ने उपमंडल नागरिक अस्पताल में स्थित आक्सीजन जेनरेटर प्लांट को पूरी तरह से कारगर करने सहित अस्पताल में कोरोना से लड़ने के लिए जरूरी अन्य उपकरणों को पूरा करवाने के लिए जुट गए है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा को ज्ञापन सौंपा।विधायक अमित सिहाग ने बताया कि डबवाली के सामान्य अस्पताल में इससे लड़ने के लिए जरूरी उपकरणों की कमी के साथ-साथ उनके प्रयासों से अस्पताल में प्राइवेट कम्पनी द्वारा स्थापित किया गया आक्सीजन प्लांट भी पूरी तरह कारगर साबित नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों उन्होंने प्लांट स्थापित करने वाली कम्पनी के विशेषज्ञों को बुलाकर इसकी जांच करवाई थी जिसमें पाया गया था कि अस्पताल का बिजली लोड ज्यादा होने के कारण प्लांट को पर्याप्त बिजली न मिलने के चलते प्लांट ट्रिप कर जाता है।

अस्पताल के लिए इलेक्ट्रिक सबस्टेशन की मांग

सिहाग ने एसीएस को बताया कि उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में जिला स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल के लिए अलग से सब स्टेशन लगाने की मांग की थी जिस पर वर्ष 2019 में प्रशासनिक मंजूरी भी मिल गई थी लेकिन पैसा गलत हेड में चले जाने के कारण लैप्स हो गया था। सिहाग ने एसीएस अरोड़ा को बताया कि डबवाली के उपमंडल नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन स्थापित थी लेकिन उसे अंबाला स्थांतरित कर दिया गया है।

सभी मांगों को एसीएस राजीव अरोड़ा ने जायज ठहराया है। उन्होंने तुरंत विभागीय अधिकारियों को मौके पर बुलाकर मांगों को जल्द पूरा करवाने के निर्देश दिए। डबवाली के सामान्य अस्पताल में अलग से इलेक्ट्रिक सब स्टेशन, अल्ट्रासाउंड मशीन व एक्सरे मशीन विभाग द्वारा उपलब्ध करवा दी जाएगी। जिससे कोरोना से लड़ने में सहायता मिलेगी।

-अमित सिहाग, विधायक डबवाली।

chat bot
आपका साथी