मुंह पर मास्क, निश्चित दूरी के साथ घरों में ही मनाई ईद

जागरण संवाददाता सिरसा कोरोना संक्रमण के चलते ईद उल फितर का त्योहार मुस्लिम समुदाय के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:46 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:46 AM (IST)
मुंह पर मास्क, निश्चित दूरी के साथ घरों में ही मनाई ईद
मुंह पर मास्क, निश्चित दूरी के साथ घरों में ही मनाई ईद

जागरण संवाददाता, सिरसा : कोरोना संक्रमण के चलते ईद उल फितर का त्योहार मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घरों में ही मनाया। हर बार रानियां रोड स्थित ईदगाह व सदर बाजार स्थित जामा मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ने बढ़ी तादाद में लोग एकत्रित होते है परंतु कोविड के चलते लगातार दूसरे साल भी लोगों ने ईद की नमाज घरों में ही पढ़ी। घरों में सेवइयां, खीर इत्यादि बनाई गई और लोगों ने एक दूसरे को कॉल कर ईद की मुबारकबाद दी। वहीं जामा मस्जिद के इमाम मौलवी हाजी सुलेमान, हरियाणा मुस्लिम खिदमत सभा के प्रदेशाध्यक्ष युसूफ खान ने लोगों को त्योहार की शुभकामनाएं दी। इमाम हाजी सुलेमान ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते लोगों ने ईद की नमाज घरों में ही पढ़ी। उन्होंने कहा कि नमाज पढ़कर अल्लाह से सबके अमन चैन और महामारी को खत्म करने की दुआ मांगी गई। उधर इंद्रपुरी मुहल्ला निवासी अयूब खान, निजाम, अख्तर, जावेद, सिकंदर, फैजान, खाजिदा, फैजान ने घरों में रहकर ईद मनाई और एक दूसरे को मुबारकबाद दी।

ईद के मौके पर रानियां रोड स्थित ईदगाह में मेले का सा माहौल होता था। इस बार वहां सुनसान नजर आया। वहीं सदर बाजार स्थित जामा मस्जिद का भी मुख्य गेट बंद रहा। मस्जिद प्रबंधन द्वारा बाहर नोटिस चस्पा किया गया है, जिसमें कोविड के कारण लोगों को घरों में ही नमाज पढ़ने के निर्देश दिये गए है।

अल्लाह करम करना, मौला करम करना

ईद उल फितर के मौके पर कोरोना काल के चलते मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने घरों में ही नमाज पढ़ी। इंद्रपुरी मुहल्ला निवासी फैजान व खाजिदा सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने घर पर ही नमाज पढ़ी और अल्लाह से सबके खैरियत मांगी। फैजान व उसकी बहन खाजिदा से जब पूछा कि क्या दुआ मांगी तो बोले कि अल्लाह से कोरोना महामारी को खत्म करने की दुआ मांगी ताकि हम फिर से स्कूल जा पाएं और सबके काम धंधे चल सके। सब स्वस्थ हो। छाया जागरण

chat bot
आपका साथी