माराडोना महान फुटबालर, खेल जगत को हुई हानि

फुटबाल खिलाड़ी माराडोना के आकस्मिक निधन पर संपूर्ण खेल जगत में

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 05:37 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 05:37 AM (IST)
माराडोना महान फुटबालर, खेल जगत को हुई हानि
माराडोना महान फुटबालर, खेल जगत को हुई हानि

जागरण संवाददाता, सिरसा : फुटबाल खिलाड़ी माराडोना के आकस्मिक निधन पर संपूर्ण खेल जगत में शोक है। खेल जगत से जुड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है। फुटबाल से जुड़े खेल विभाग के अधिकारियों व खिलाड़ियों ने भी इसे अपूरणीय क्षति बताया है।

------------

पूरा खेल जगत श्रद्धांजलि दे रहा है

माराडोना महान फुटबालर थे। उनके निधन से खेल जगत को बड़ी हानि हुई है। पूरा खेल जगत उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। माराडोना का खेल अलग ही था। वर्षों से माराडोना का खेल देखता आया हूं और ईश्वर से प्रार्थना है कि माराडोना जैसे खिलाड़ी खेल जगत में और भी मिलें। उनका बड़ा प्रशंसक रहा हूं। - हरबंस सिंह, एईओ

-------

सर्वोत्तम खिलाड़ी थे

माराडोना सर्वाेत्तम खिलाड़ी था। अर्जेंटीना का फुटबाल स्टॉर था जिसने अपनी टीम को 1986 में व‌र्ल्ड कप जीतवाने में अहम भूमिका निभाई। कप्तान के रूप में दो वर्ष बार टीम को व‌र्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाया। चार व‌र्ल्ड कप टूर्नामेंट में उन्होंने अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व किया। वे वास्तव में फुटबाल प्रेमियों के हीरो थे। उनका जीवन खिलाड़ियों को प्रेरित करता रहेगा साथ ही जो खिलाड़ी ड्रग्स लेता है उसके लिए भी विचारणीय है।

- अनिल कुमार, एईओ

----------

युवा खिलाड़ियों के थे प्रेरणास्त्रोत

माराडोना युवा खिलाड़ियों की प्रेरणा थे। जब से फुटबाल खेलने लगा हूं, उनके खेल को विशेष तौर से देखा है। मेरे जैसे अनगिनत खिलाड़ियों ने उनसे बहुत कुछ सीखा है। उनके निधन से अर्जेंटीना को ही नहीं बल्कि संपूर्ण खेल जगत को हानि हुई है।

- साजन कंबोज, फुटबाल खिलाड़ी

chat bot
आपका साथी