तांत्रिक से भी जोड़कर देखा जा रहा नवजात बच्ची को दफनाने का मामला

गांव कैरांवाली में नवजात बच्ची के दफनाने के मामले को तांत्रिक से भी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Jul 2018 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jul 2018 10:15 PM (IST)
तांत्रिक से भी जोड़कर देखा जा रहा नवजात बच्ची को दफनाने का मामला
तांत्रिक से भी जोड़कर देखा जा रहा नवजात बच्ची को दफनाने का मामला

जागरण संवाददाता, सिरसा

गांव कैरांवाली में नवजात बच्ची के दफनाने के मामले को तांत्रिक से भी जोड़कर देखा जा रहा है। गांव में सिरसा से किसी तांत्रिक आने की सुगबुगाहट है। तांत्रिक के बच्ची के जन्म होने के बाद से लेकर शनिवार को भी आने की सूचना मिल रही है। वहीं इसी घर की दो बच्चियों की पहले भी मौत हो चुकी है।

इसलिए बढ़ रही हत्या की आंशका

गांव कैंरावाली निवासी नरेश कुमार की 12 व 14 साल की दो बेटियां हैं। वहीं एक नवजात बच्ची की 26 नवंबर 2016 व दूसरी बच्ची की 17 मई 2017 को मौत होना बताया गया है। दोनों बच्चियों की मौत होने पर स्वास्थ्य विभाग व महिला एवं बाल विकास विकास के पास भी रिपोर्ट भेजी गई है। जिसमें मौत का कारण बीमारी बताया गया है। अब तीसरी बच्ची की फिर से मौत हो गई है। परिजन मौत का कारण बच्ची को उल्टी लगने से बीमार होने पर पुलिस को जानकारी दी है। नवजात बच्ची की मौत के कारण का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही हो सकेगा। अभी हत्या की आशंका ही जताई जा रही है। चौपटा पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बच्ची के मरने के कारणों का पता लग सकेगा। गांव में एक साल के अंदर जन्में 14 बच्चे

गांव कैरांवाली में पिछले एक साल में 14 बच्चों का जन्म हुआ है। गांव में अप्रैल 2017 से 15 जुलाई 2018 तक 8 लड़के व 6 लड़कियां पैदा हुई है। यानि लड़कियां का लड़कों से अनुपात कम हैं। स्वास्थ्य विभाग भी ¨लग अनुपात पर ध्यान दे रहा हैं। जिसके लिए प्रति माह आशा वर्कर गांव स्तर पर रिपोर्ट तैयार करती है।

chat bot
आपका साथी