हल्की बारिश से बाजार की सड़कों पर होता है जलभराव

सीवरेज व्यवस्था पर करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद अभी तक नहीं है कोई ठोस समाधान संवाद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:44 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:44 AM (IST)
हल्की बारिश से बाजार की सड़कों पर होता है जलभराव
हल्की बारिश से बाजार की सड़कों पर होता है जलभराव

सीवरेज व्यवस्था पर करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद अभी तक नहीं है कोई ठोस समाधान

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : हल्की बारिश के बाद भी ऐलनाबाद की सड़कों में जलभराव हो जाता है। पिछले दिनों में तीन बार हुई बारिश ने स्थानीय दुकानदारों की मुसीबतें बढ़ा दी थी। जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने से बारिश दुकानदारों के लिए आफत बनकर आती है। यह वर्षों पुरानी समस्या है। बरसात आते ही शहर के ममेरा चौक से लेकर गांधी चौक तक का मुख्य बाजार, तलवाड़ा रोड, हनुमानगढ़ रोड, शास्त्री मार्केट, पोस्ट आफिस व ब्लाक एजुकेशन आफिस का क्षेत्र पूरी तरह से पानी से भर जाता है और बाढ़ की स्थिति बन जाती है।

-----

बाजारों में पानी की उचित निकासी न होने से लगातार हो रही बारिश से व्यापार प्रभावित हो रहा है। मामूली सी बारिश होने के कारण बाजारों में पानी भर जाता है। जलभराव होकर दुकानों में पानी चला जाता है। बाजार में लोगों की आवाजाही रुक जाती है।

नितिन सोमानी, व्यापारी

--------

ऐलनाबाद में पानी निकासी के कोई प्रबंध न होने के कारण जब भी बारिश आती है तो बाजार की सड़कें पानी से लबालब भरकर बाढ़ की स्थिति बन जाती है। मामूली बारिश से लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। सड़कों पर बाढ़ की स्थिति बन जाने पर न केवल वाहनों को बल्कि पैदल आने जाने वालों को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था।

बबलू शेखावत, समाजसेवी

------

बाजार की सड़कों की दोनों तरफ की गलियों को नगरपालिका ने उठा कर ऊंचा बना दिया है। इसके कारण बाजार की सड़कों का लेवल नीचा हो गया है और उसके दोनों तरफ गलियां ऊंची बनी हुई हैं। जिसकी वजह से बारिश का सारा पानी बाजार की सड़कों पर भरा जाता है। बाजार की सड़कों के दोनों तरफ गलियां ऊंची बनी होने के यह समस्या पैदा हुई है।हमने इस समस्या के समाधान के लिए लगभग पांच करोड़ रुपयों की लागत का एक प्रोजेक्ट बनाकर मुख्यालय को भेज रखा है और इस प्रोजेक्ट को तकनीकी मंजूरी मिल चुकी है।अब इस प्रोजेक्ट को जैसे ही सरकार की मंजूरी प्राप्त होगी हम इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर देंगे।

रामरख, एसडीओ जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, सिरसा ।

chat bot
आपका साथी