डबवाली में खोया बर्फी, देसी घी तथा अमूल दूध समेत पांच सैंपल भरे

त्योहारी सीजन के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट हो गया है। शनिवार को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. सुरेंद्र पूनिया के नेतृत्व में पहुंची टीम ने डबवाली में पांच जगहों से खाद्य पदार्थों के पांच सैंपल भरे लिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 11:55 PM (IST)
डबवाली में खोया बर्फी, देसी घी तथा अमूल दूध समेत पांच सैंपल भरे
डबवाली में खोया बर्फी, देसी घी तथा अमूल दूध समेत पांच सैंपल भरे

संवाद सहयोगी, डबवाली। त्योहारी सीजन के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट हो गया है। शनिवार को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. सुरेंद्र पूनिया के नेतृत्व में पहुंची टीम ने डबवाली में पांच जगहों से खाद्य पदार्थों के पांच सैंपल भरे लिए। सब्जी मंडी, मुख्य बाजार, चौधरी देवीलाल स्मारक के सामने, चौटाला रोड पर बस अड्डा के समीप खोया बर्फी, देसी घी तथा अमूल दूध का सैंपल लिया गया है। जिसे जांच के लिए हरियाणा फूड लैबोरट्री में भेजा जाएगा। बताया जाता है कि जांच रिपोर्ट आने में पंद्रह से बीस दिन का समय लगता है। चंडीगढ़ तथा करनाल में फूड लैब स्थित है। जितने भी सैंपल भरे जा रहे है, वे विभाग के कमीश्नर कार्यालय में पहुंचते है। वहीं से तय होता है कि कौन सा सैंपल किस लैब में जांच के लिए जाएगा।

दुकानदारों में हड़कंप मचा

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी के आने से डबवाली शहर के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। सब्जी मंडी, चौटाला, मलोट रोड के अलावा मुख्य बाजार में उपरोक्त कार्रवाई चर्चित रही। विभागीय टीम इस बात से खुश नजर आई कि डबवाली में किरयाना की दुकानों पर नकली देसी घी नजर नहीं आया। हालांकि उनके पास खाद्य वस्तुओं को बेचने का लाइसेंस नहीं था। ऐसे में टीम ने उन्हें लाइसेंस बनाने के लिए जागरूक किया।

----

हम शुद्धता के लिए लड़ाई लड़ रहे है। हम चाहते है कि सभी को खाने के लिए शुद्ध खाद्य वस्तुएं मिलें। जांच रिपोर्ट से के बाद ही आगामी कार्रवाई होगी। सैंपल फेल आया तो संबंधित व्यक्ति को छह माह की कैद या पांच लाख रुपये तक जुर्माना हो सकता है। दोनों सजाएं एक साथ हो सकती है।

-डा. सुरेंद्र पूनिया, जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी, सिरसा

chat bot
आपका साथी