वाहन चलाते समय यातायात नियमों की पालना जरूरी : थाना प्रभारी

अभोली स्थित गुरु नानक इंटरनेशनल अकादमी में भारत विकास परिषद की ओर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:32 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:32 PM (IST)
वाहन चलाते समय यातायात नियमों की पालना जरूरी : थाना प्रभारी
वाहन चलाते समय यातायात नियमों की पालना जरूरी : थाना प्रभारी

संवाद सहयोगी, रानियां : अभोली स्थित गुरु नानक इंटरनेशनल अकादमी में भारत विकास परिषद की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। कार्यक्रम में परिषद सदस्य जोगिद्र मेहता, सुरेश सिगला, निर्मल सिंह बसरा, भवानी बंसल, प्रिस क्वात्रा, प्रदीप गाबा व वीरपाल कौर ने भी संबोधित किया।

रानियां थाना प्रभारी साधु राम ने बतौर मुख्यातिथि विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सड़क पर वाहन चलाते समय यातायात नियमों की पालना करें। उन्होंने कहा कि अपनी सुरक्षा खुद के हाथ में है। युवाओं को 18 वर्ष से पहले ड्राइविग नहीं करनी चाहिए। वाहन चलाने से संबंधित हर जानकारी लेना, सभी नियमों का पालन करना जैसे लाइसेंस, हेलमेट, सीट बेल्ट का प्रयोग करना प्रत्येक व्यक्ति के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर विद्यालयों में इस प्रकार की कक्षाएं आयोजित की जा रही है, ताकि उन को यातायात संबंधी लागू किए गए नियमों के बारे में जानकारी दी जा सके।

इस अवसर पर भारत विकास द्वारा चलाए गए गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम के अंतर्गत स्कूल के मेधावी छात्र सुखमन सिंह का अभिनंदन किया गया। भारत विकास परिषद व स्कूल प्रबंधक कमेटी की ओर से सुखमन को मेडल व नकद राशि व नरेंद्र को नगद राशि देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्कूल प्रबंधक कमेटी सदस्य सुभाष बजाज, गुलशन बजाज तथा करण बजाज उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी