अलीकां गांव की फिरनी में लावारिस पड़ा था नवजात का शव, कुत्ते नोंच रहे थे

- रोड़ी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंच

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:45 AM (IST)
अलीकां गांव की फिरनी में लावारिस पड़ा था नवजात का शव, कुत्ते नोंच रहे थे
अलीकां गांव की फिरनी में लावारिस पड़ा था नवजात का शव, कुत्ते नोंच रहे थे

- रोड़ी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचाया

संवाद सहयोगी, रोड़ी : रोड़ी थाना पुलिस ने गांव अलीकां में एक नवजात बच्चे का शव बरामद किया है। शव के निचले हिस्से को कुतों ने नोंचा हुआ था। गांव के नंबरदार द्वारा सूचना दिए जाने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोमवार सुबह सात बजे गांव अलीकां में बाबा रामदेव मंदिर के साथ वाली गली में ग्रामीणों ने देखा कि कुछ आवारा कुत्ते मांस के लोथड़े को नोच रहे हैं। जब उन्होंने कुत्तों को भगाकर देखा तो वह एक नवजात शिशु का शव था। इसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर नंबरदार शाम लाल, सरपंच त्रिलोचन संधू, चौकीदार जालंधर सिंह, केवल सिंह, पंच रतन लाल इत्यादि मौके पर पहुंच गए। तत्पश्चात उन्होंने थाना रोड़ी पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर थाना प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचाया।

----------

अज्ञात महिला के खिलाफ पैदाइश छुपाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

- राजेंद्र सिंह, थाना प्रभारी , रोड़ी

--------------

नवजात बच्ची को लेने आए स्वजन, चेयरपर्सन बोलीं-फैमिली डाक्यूमेंट नहीं, कल लेकर आएं

जागरण संवाददाता, सिरसा : शुक्रवार दोपहर को नागरिक अस्पताल के निकू वार्ड में नवजात बच्ची को छोड़कर फरार होने के मामले में सोमवार को स्वयं को बच्ची के स्वजन बताने का दावा करने वाले लोग बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश हुए। समिति की चेयरपर्सन अनीता वर्मा ने उक्त लोगों के परिवार के संबंध में डाक्यूमेंट मांगे, साथ ही पुलिस रिपोर्ट मांगी। परंतु उक्त लोग प्रस्तुत नहीं कर पाए। इसके साथ ही बच्ची का पिता भी उनके साथ नहीं आया था। इसके बाद समिति की चेयरपर्सन ने उन्हें कहा कि तमाम कागजात लेकर आएं और बच्ची का पिता भी आए। अच्छी तरह पूछताछ करने और स्वजनों की काउंसिलिग के बाद ही बच्ची को सौंपा जाएगा।

बता दें कि बीते शुक्रवार दोपहर को अज्ञात व्यक्ति नवजात बच्ची को नागरिक अस्पताल के निकू वार्ड में छोड़ गया था। जब काफी देर तक स्वजन नहीं आए तो चिकित्सक डा. विजयपाल ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दी थी। लेकिन अगले दिन शनिवार को एक युवक अस्पताल पहुंच गया और खुद को बच्ची का पिता होने का दावा करते हुए बच्ची वापस मांगी। युवक ने बताया कि उसकी पत्नी ने रिक्शा में बच्ची को जन्म दिया था लेकिन बच्ची की तबीयत बिगड़ने पर वह उसे अस्पताल में भर्ती करवा आया। उसकी पत्नी के पास कोई नहीं था, इसलिए वह अपनी मां को लेने के लिए पंजाब चला गया था।

----------

बच्ची के स्वजन आज समिति के सामने पेश हुए थे लेकिन उनके पास फैमिली संबंधित कोई डाक्यूमेंट नहीं था और न ही कोई पुलिस रिपोर्ट थी। बच्ची का पिता भी साथ नहीं आया था। इसलिए बच्ची के स्वजनों को मंगलवार को फिर से पेश होने के लिए बुलाया है।

- अनीता वर्मा, चेयरपर्सन, बाल संरक्षण समिति।

chat bot
आपका साथी