अवैध धन राशि या गिफ्ट आइटम मिले तो होगी जब्त : उपायुक्त

जिला निर्वाचन अधिकारी अनीश यादव ने उप चुनाव के लिए गठित टीमों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे संबंधित क्षेत्रों में पूरी तरह चौकन्ना रहकर हर राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों एवं अन्य प्रत्याशियों के खर्च की रिपोर्ट रिटर्निंग अधिकारी व अकाउंटिग टीम को नियमित रूप से दें। जिला निर्वाचन अधिकारी शनिवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में फ्लाइंग स्क्वायड एवं वीडियो सर्विलांस टीम के सदस्यों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:40 PM (IST)
अवैध धन राशि या गिफ्ट आइटम मिले तो होगी जब्त : उपायुक्त
अवैध धन राशि या गिफ्ट आइटम मिले तो होगी जब्त : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, सिरसा: जिला निर्वाचन अधिकारी अनीश यादव ने उप चुनाव के लिए गठित टीमों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे संबंधित क्षेत्रों में पूरी तरह चौकन्ना रहकर हर राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों एवं अन्य प्रत्याशियों के खर्च की रिपोर्ट रिटर्निंग अधिकारी व अकाउंटिग टीम को नियमित रूप से दें। जिला निर्वाचन अधिकारी शनिवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में फ्लाइंग स्क्वायड एवं वीडियो सर्विलांस टीम के सदस्यों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में रिटर्निंग अधिकारी नरेंद्र पाल मलिक, नगराधीश गौरव गुप्ता व तहसीलदार चुनाव हनुमानदास मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि बिना किसी अधिकृत दस्तावेज के किसी व्यक्ति के पास अवैध धन राशि या गिफ्ट आइटम पाए जाते है तो उन्हें जब्त करें और उन्हें पंचनामा की कार्यवाही कर खजाना या मालखाने में जमा करवाएं।

-----खर्चों का सही रखे ब्योरा

उन्होंने सभी अधिकारियों से यह भी कहा कि आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें। उन्होंने गठित टीमों से कहा कि विधानसभा उप चुनाव में राजनीतिक पार्टियों के खर्चों का ब्यौरा रखने के लिए वीडियो सर्विलेंस टीमें जहां भी वीडियोग्राफी करती है, उन्हें सही ढंग से करें ताकि खर्च का ब्यौरा सही-सही लगाया जा सके। उन्होंने बताया कि सभी पार्टियों व उम्मीदवारों द्वारा आयोजित की जाने वाली रैलियां, जनसभा तथा बैनर व उनके बनाए गए कार्यालयों की पूर्ण वीडियोग्राफी करवाएं ताकि उनके द्वारा दिए गए खर्च का ब्यौरा का मिलान किया जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव खर्चे से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी अकाउंटिग टीम के पास पहुंचनी चाहिए। उन्होंने इस बैठक में सभी टीम अधिकारियों की ड्यूटी से संबंधित सभी बिदुओं पर गहनता से बताया तथा उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा निर्देशों से संबंधित पुस्तक का भी प्रकाशन किया गया है, उसे गहनता से पढ़ें तथा अपने कार्य को पूरी ईमानदारी से करें।

chat bot
आपका साथी