डबवाली में दवा न होने से एक सप्ताह से नहीं हो रही फोगिग

डबवाली में पिछले करीब एक हफ्ते से फोगिग का कार्य अटका हुआ है। वजह है दवा न होना। नगरपरिषद के पास फोगिग के लिए दवा नहीं है। हालांकि 18 अक्तूबर को नप ने स्वास्थ्य विभाग को पत्र भेजकर दवा की मांग की थी। सप्ताह भर बीतने के बावजूद विभाग ने दवा उपलब्ध नहीं करवाई। शहर में डेंगू संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। शनिवार को भी छह नए डेंगू संक्रमितों की पुष्टि हुई। डबवाली में मिले मरीजों सहित सिरसा जिला में कुल 10 मामलों की पुष्टि हुई है। तीन मामले सिरसा तो एक मामला रानियां से संबंधित है। स्वास्थ्य विभाग सिरसा जिला में कुल 333 मामलों की पुष्टि करता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:01 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:01 PM (IST)
डबवाली में दवा न होने से एक सप्ताह से नहीं हो रही फोगिग
डबवाली में दवा न होने से एक सप्ताह से नहीं हो रही फोगिग

संवाद सहयोगी, डबवाली: डबवाली में पिछले करीब एक हफ्ते से फोगिग का कार्य अटका हुआ है। वजह है दवा न होना। नगरपरिषद के पास फोगिग के लिए दवा नहीं है। हालांकि 18 अक्तूबर को नप ने स्वास्थ्य विभाग को पत्र भेजकर दवा की मांग की थी। सप्ताह भर बीतने के बावजूद विभाग ने दवा उपलब्ध नहीं करवाई। शहर में डेंगू संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। शनिवार को भी छह नए डेंगू संक्रमितों की पुष्टि हुई। डबवाली में मिले मरीजों सहित सिरसा जिला में कुल 10 मामलों की पुष्टि हुई है। तीन मामले सिरसा तो एक मामला रानियां से संबंधित है। स्वास्थ्य विभाग सिरसा जिला में कुल 333 मामलों की पुष्टि करता है।

---- दावों की जांच करें जिला अधिकारी अग्रवाल धर्मशाला, चौटाला रोड पर बीकानेर अस्पताल इलाके में रहने वाले लोगों ने बताया कि परिवार के सदस्यों को डेंगू हो रहा है। आज तक फोगिग नहीं हुई। नगरपरिषद के कार्यकारी सफाई दरोगा कंवल कुमार से पूछते हैं तो उनका कहना है कि दवा नहीं है, हम फोगिग कैसे करें। जबकि स्वास्थ्य विभाग एक बार पूरे डबवाली शहर में फोगिग करवाने का दावा करता है। जिला अधिकारियों को हकीकत को पता करके दावों की जांच करनी चाहिए। ---- इंटरनेट मीडिया में वायरल हुई फोटो डेंगू पीड़ित बच्चे के इलाज के लिए दर-दर भटक रहे एक पिता की फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई है। शनिवार को यह डबवाली में चर्चा का विषय बन गई। फोटो को डा. विवेक करीर ने वायरल किया था। उन्होंने सीसी फुटेज में देखा कि एक पिता अपने बेटे को गोद में उठाए उपचार करवाने आया है। करीर के मुताबिक डबवाली में डेंगू के सैंकड़ों मरीज है। अधिकतर बच्चे शामिल है। यह व्यथा केवल एक परिवार की नहीं। ---- मैं तो खुद बीमार पड़ा हूं। एक्सइन, जेई ने फोगिग के लिए दवा मांगी है। स्वास्थ्य विभाग के पास दवा नहीं है। 18 अक्टूबर से दवा खत्म है। एसडीएम के संज्ञान में मामले को लाया जा चुका है। दवा मिलेगी तो ही फोगिग कर सकेंगे। -कंवल सिंह, कार्यकारी सफाई निरीक्षक, नगरपरिषद डबवाली ---- नगरपरिषद को करीब 14 लिटर दवा फोगिग के लिए दी जा चुकी है। विभाग के पास दवा नहीं है। इसलिए सिरसा की तरह डबवाली नगरपरिषद को दवा खरीदकर फोगिग करने के लिए कहा गया है। -डा. एमके भादू, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी, उपमंडल नागरिक अस्पताल, डबवाली

chat bot
आपका साथी