टेल तक पानी पहुंचाने व रबी की फसल की खरीद करने में सरकार हुई पूरी तरह से फेल : अमित सिहाग

बोले मंडी के साथ साथ खरीद केंद्रों पर एक सप्ताह खरीद करे सरकार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:20 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:20 AM (IST)
टेल तक पानी पहुंचाने व रबी की फसल की खरीद करने में सरकार हुई पूरी तरह से फेल : अमित सिहाग
टेल तक पानी पहुंचाने व रबी की फसल की खरीद करने में सरकार हुई पूरी तरह से फेल : अमित सिहाग

बोले: मंडी के साथ साथ खरीद केंद्रों पर एक सप्ताह खरीद करे सरकार जागरण संवाददाता, सिरसा: नहरों की टेल तक पानी न पहुंचने और फसल खरीद में अव्यवस्था को लेकर विधायक अमित सिहाग ने सरकार को घेरते हुए व्यवस्था को पूरी तरह फेल बताया है। प्रेस विज्ञप्ति में विधायक ने कहा कि लगभग सभी गांव कोरोना की चपेट में हैं। समय पर स्थिति को न भांपने और व्यवस्था में देरी के कारण कोरोना की पहली लहर के मुकाबले में दूसरी लहर में ग्रामीण क्षेत्र भी कोरोना को चपेट में आ गया है। जिस कारण कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और मृत्यु दर में भी वृद्धि हुई है।

सिहाग ने कहा कि इस महामारी के समय में भी ग्रामीण क्षेत्र की दो मुख्य जरूरतें, सिचाई के लिए पानी और फसल की खरीद, दोनों को सुनिश्चित करने में सरकार बुरी तरह से फेल साबित हुई है। जिसके कारण रोष का माहौल पैदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि सिचाई एवं पीने के पानी के लिए नहर बंदी से पहले पूरी व्यवस्था न करने के चलते ग्रामीण आंचल के लोगों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कई गांवों में ट्यूबवेल तो कई गांवो में खारा पानी पीने को मजबूर हुए लोग बीमारियों से ग्रस्त हो रहे हैं। अमित सिहाग कहा कि इस बार की गई गेहूं की खरीद किसानों के साथ भद्दा मजाक है। उन्होंने कहा कि जहां पंजाब सरकार ने बिना खरीद को रोके 13 मई तक फसल की खरीद की गई वहीं उसके विपरित कोरोना का बहाना बना कर हरियाणा सरकार ने 30 अप्रैल को एकाएक खरीद बंद कर दी।

उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत सही होती तो पंजाब की तरह पूरी खरीद करती, न की महामारी का बहाना बनाकर किसानों को परेशान करती। सिहाग ने मांग की है कि सरकार खरीद के लिए कम से कम एक सप्ताह का समय निर्धारित करे ताकि सभी किसान बिना परेशान हुए अपनी फसल मंडियों में लाकर बेच सकें।

chat bot
आपका साथी