संगरिया में पकड़े गिरोह ने सिरसा, फतेहाबाद और हिसार में भी वारदातों को दिया था अंजाम

राजस्थान की संगरिया थाना पुलिस ने फतेहाबाद के तीन युवकों की गिरफ्तारी के साथ ही सिरसा फतेहाबाद व हिसार में हुई अनाज चोरी की कई वारदातों का पर्दाफाश हो गया है। राजस्थान पुलिस की सूचना के बाद सीआइए सिरसा ने आरोपितों से पूछताछ की जिसके बाद राजस्थान के मामलों के अलावा सिरसा में अनाज चोरी की वारदात में संलिप्तता सामने आई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:00 AM (IST)
संगरिया में पकड़े गिरोह ने सिरसा, फतेहाबाद और हिसार में भी वारदातों को दिया था अंजाम
संगरिया में पकड़े गिरोह ने सिरसा, फतेहाबाद और हिसार में भी वारदातों को दिया था अंजाम

जागरण संवाददाता, सिरसा : राजस्थान की संगरिया थाना पुलिस ने फतेहाबाद के तीन युवकों की गिरफ्तारी के साथ ही सिरसा, फतेहाबाद व हिसार में हुई अनाज चोरी की कई वारदातों का पर्दाफाश हो गया है। राजस्थान पुलिस की सूचना के बाद सीआइए सिरसा ने आरोपितों से पूछताछ की जिसके बाद राजस्थान के मामलों के अलावा सिरसा में अनाज चोरी की वारदात में संलिप्तता सामने आई है।

सीआइए प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप ने बताया कि टीम ने राजस्थान पुलिस की हिरासत में चल रहे आरोपितों से पूछताछ की है जिसमें चौटाला में चना चोरी करने की वारदात कबूल की है। उन्होंने बताया कि इस वारदात में चार व्यक्ति शामिल रहे हैं और एक गाड़ी से वारदात को अंजाम दिया गया था। इस गिरोह ने दूसरी वारदात डेढ़ साल पहले रतिया मेन रोड पर ट्रक से 25 बैग चावल चोरी करने की। इस वारदात में तीन युवक टाटा ऐस जैसे वाहन में चावल के बैग उठा ले गए। राजस्थान पुलिस के अनुसार करीबन आठ माह पहले आदमपुर मंडी के फतेहाबाद रोड गोदाम से 22 क्विंटल ग्वार भी चोरी किया। इस वारदात में भी गिरोह के सदस्य शामिल रहे और वही गाड़ी प्रयुक्त हुई जो रतिया वारदात में प्रयोग की गई थी। सिरसा के माधोसिघाना रोड से गुरुद्वारा के पास खड़े ट्रक से 40 बैग चावल चोरी कर लिए। इस वारदात में एक आरोपित सुनील की गाड़ी का प्रयोग किया गया। इस गिरोह ने डबवाली अनाज मंडी से एक गोदाम का ताला तोड़कर करीबन 20 क्विंटल ग्वार चोरी किया। फतेहाबाद बाईपास पर खड़े ट्रक से गिरोह के सदस्यों ने 22 क्विंटल चावल चोरी किया और फिर इसे अपने वाहन में डालकर मौके से ले उड़े। आठ माह पहले सिरसा के एक गोदाम से 25 क्विंटल चावल चोरी करने की जानकारी भी सामने आई है।

-------

प्रोटेक्शन वारंट पर लाएगी सिरसा पुलिस

सीआइए प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि इस गिरोह में सात सदस्य बताए गए हैं जिनमें से तीन आरोपित फतेहाबाद के मातुराम कालोनी निवासी गोविद उर्फ गोविदा, वार्ड चार निवासी दीपक उर्फ दीपू, रतिया की शेरगढ़ ढाणी निवासी मलकीत उर्फ मनजीत को संगरिया पुलिस ने रिमांड पर लिया हुआ है। सिरसा की वारदात भी उन्होंने कबूल की है इसलिए रिमांड अवधि खत्म होने के बाद उन्हें सिरसा पुलिस प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर आएगी।

chat bot
आपका साथी