जिले में तैनात चार मनोरोग विशेषज्ञ 10 जगहों पर देंगे ड्यूटी

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर वीरेंद्र बांसल (नेशनल हेल्थ मिशन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 08:46 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 08:46 PM (IST)
जिले में तैनात चार मनोरोग विशेषज्ञ 10 जगहों पर देंगे ड्यूटी
जिले में तैनात चार मनोरोग विशेषज्ञ 10 जगहों पर देंगे ड्यूटी

संवाद सहयोगी, डबवाली : हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर वीरेंद्र बांसल (नेशनल हेल्थ मिशन) के औचक निरीक्षण के बाद सिरसा जिला की स्वास्थ्य सुविधाओं में परिवर्तन किया गया है। जिला में तैनात चार मनोरोग विशेषज्ञ डा. पंकज शर्मा, डा. अमनदीप सिंह, डा. सुरेश कुमार तथा डा. हनीदीप जोशी अब एक जगह पर तैनात नहीं रहेंगे। वे विभिन्न सामुदायिक केंद्रों पर ड्यूटी करेंगे।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक डा. पंकज शर्मा जिला नागरिक अस्पताल में तैनात है। अब वे प्रत्येक सोमवार को उपमंडल नागरिक अस्पताल ऐलनाबाद, वीरवार को सामुदायिक केंद्र रानियां में सेवाएं देंगे। जिला नागरिक अस्पताल में ही तैनात डा. अमनदीप सिंह प्रत्येक मंगलवार को सीएचसी नाथूसरी चौपटा, शुक्रवार को सीएचसी माधोसिघाना में डयूटी करेंगे। जबकि जिला अस्पताल में तैनात तीसरे मनोरोग विशेषज्ञ डा. सुरेश कुमार बुधवार को सीएचसी कालांवाली, शनिवार को बड़ागुढ़ा में सेवाएं देंगे। उपमंडल नागरिक अस्पताल डबवाली में तैनात डा. हनीदीप जोशी प्रत्येक मंगलवार सीएचसी चौटाला, शुक्रवार को सीएचसी ओढ़ां में सेवाएं देंगे।

डायरेक्टर की रिपोर्ट के बाद सीएमओ ने आदेश जारी किए है। उपरोक्त मनोरोग विशेषज्ञों को डयूटी के दौरान किए गए कार्य की रिपोर्ट संबंधित वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के माध्यम से मुख्यालय को देनी होगी। बता दें, गत सात सितंबर को वीरेंद्र बांसल ने सिरसा जिला के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण करके स्टाफ की स्थिति को देखा था।

----

सिरसा में लगाई नेत्र रोग विशेषज्ञों की ड्यूटी

इधर डबवाली के उपमंडल नागरिक अस्पताल में तैनात तीन नेत्र रोग विशेषज्ञ दो-दो दिन जिला नागरिक अस्पताल में सेवाएं देंगे। डा. पंकज गुप्ता सोमवार और मंगलवार, डा. विकास बांसल बुधवार और वीरवार तथा डा. गौरव छाबड़ा शुक्रवार व शनिवार को सेवाएं देंगे। डा. वीरेंद्र बांसल ने निरीक्षण के दौरान उपरोक्त नेत्र रोग विशेषज्ञों को आपरेशन करने के लिए कहा था। विशेषज्ञों ने सामान न होने की बात कहकर असमर्थता जता दी थी।

chat bot
आपका साथी