एनजीओ की प्रतियोगिता में स्कूली छात्रों से पंजीकरण के लिए जा रहे हैं 25 रुपये

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों से एनजीओ की ओर से करवाई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:15 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:15 PM (IST)
एनजीओ की प्रतियोगिता में स्कूली छात्रों से पंजीकरण के लिए जा रहे हैं 25 रुपये
एनजीओ की प्रतियोगिता में स्कूली छात्रों से पंजीकरण के लिए जा रहे हैं 25 रुपये

जागरण संवाददाता, सिरसा : सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों से एनजीओ की ओर से करवाई जा रही प्रतियोगिता को लेकर पंजीकरण के नाम पर 25 रुपये का शुल्क लिया जा रहा है। जिसको लेकर कई स्कूलों को प्रधानाचार्यों द्वारा पंजीकरण के नाम पर शुल्क लिए जाने पर एतराज भी जताया जा रहा है। रिसर्च फार रेसूग्रेंस फाउंडेशन द्वारा नदी को जानो प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए देशभर के विश्वविद्यालयों से शामिल होने का आग्रह किया गया है। प्रतियोगिता में छात्र व अध्यापक भी शामिल हो सकते है। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्रतियोगिता को लेकर आग्रह भेजा गया है। इसके बाद यहां से खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर प्रतियोगिता में छात्रों को शामिल करवाने के आदेश दिए गये हैं।

----------

तिथि भी बढ़ाई गई

एनजीओ द्वारा 25 अक्टूबर 2021 को जारी पत्र के अनुसार पंजीकरण की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2021 तय की गई थी। बाद में इसे बढ़ाकर 30 नवंबर 2021 कर दिया गया। लेकिन सरकारी स्कूलों में अभी भी रजिस्ट्रेशन की एवज में 25 -25 रुपये का तकाजा किया जा रहा है। संस्था द्वारा नदियों के बारे में जागरूकता फैलने और लोगों को इनके बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जा रहा है।

--------------

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों से एनजीओ की ओर से प्रतियोगिता करवाई जा रही है। इसमें जो इच्छुक छात्र भाग ले सकते हैं। इसके लिए किसी को बाध्य नहीं किया जा सकता है। प्रतियोगिता जागरूकता को लेकर करवाई जा रही है। जिससे विद्यार्थियों को जानकारी मिले।

- संतकुमार बिश्नोई, जिला शिक्षा अधिकारी, सिरसा।

chat bot
आपका साथी