पंद्रह दिन पहले सड़क पर किया पैच वर्क उखड़ा, लोग परेशान

शहर की सड़कों का हाल बेहद खराब है। शहर के टूटे रोड

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 10:10 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 10:10 PM (IST)
पंद्रह दिन पहले सड़क पर किया पैच वर्क उखड़ा, लोग परेशान
पंद्रह दिन पहले सड़क पर किया पैच वर्क उखड़ा, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, सिरसा :

शहर की सड़कों का हाल बेहद खराब है। शहर के टूटे रोड पर पैच वर्क किया जाता है लेकिन कुछ दिन बाद पैच वर्क में लगाई सामग्री उखड़नी शुरू हो जाती है। यहीं हाल है शहर के वार्ड नंबर 17 स्थित माल गोदाम रोड का। माल गोदाम रोड पर पंद्रह दिन पहले ही पैच वर्क किया गया था लेकिन दूसरे दिन से ही बजरी उखड़ना शुरू हो गई। ऐसे में अब रोड पूरी तरह से टूट चुका है और बड़े बड़े गड्ढे बने हुए है।

यहीं नहीं शहर में जिस भी रोड पर पैच वर्क किया जाता है वह दूसरे दिन ही टूटना शुरू हो जाता है। ऐसे में रोड पर लगाया जाने वाला लाखों रुपये किसी काम नहीं आते। ऐसे में रोड चालकों को इस परेशानी का सामना करना पड़ता है। माल गोदाम से रेलवे स्टेशन, सालासर धाम मंदिर, लाल बत्ती तक जाने वाले लोगों की आवाजाही रहती है। ऐसे में वाहन चालकों को इसके कारण परेशान होना पड़ता है। वहीं सागवान चौक से रेलवे स्टेशन और लाल बत्ती से हर रोज सैकड़ों वाहन गुजरते है। यहां आटो चालकों की भी संख्या काफी अधिक रहती है। रोड टूटा होने के कारण यहां से निकलने वाले वाहन चालकों के कई बार हादसे भी हो चुके है।

उखड़ी बजरी बनती है संकट

पैच वर्क किए जाने के बाद उखड़ी बजरी रोड पर होने के कारण दो पहिए वाहन चालक इससे हादसे का शिकार भी हो चुके है। रोड पर किए गए पैच वर्क के उखड़ने के बाद गड्ढे और गहरे हो चुके हैं। इससे आसपास के लोगों को अधिक परेशानी हो रही है। लोग कई बार इस समस्या को लेकर अधिकारियों के पास जा चुके है लेकिन समस्या का कोई हल नहीं हो पा रहा।

---------

कुछ दिन पहले ही माल गोदाम रोड पर पैच वर्क किया गया था लेकिन पैच वर्क दूसरे दिन से ही उखड़ना शुरू हो गया और अब यहां बड़े- बड़े गड्ढे बन चुके हैं। ऐसे में वाहन चालकों को भारी परेशानी होती है।

राधा रानी, क्षेत्रवासी

-------

स्ट्रीट लाइट न होने के कारण यहां पर रात को भी कई हादसे हो चुके है। स्ट्रीट लाइट कहीं लगी हुई है और कई खंभों पर लाइट खराब पड़ी है। ऐसे में रात को रेलवे स्टेशन से आने वाले यात्रियों को यहां पर परेशानी होती है।

राजकुमार, क्षेत्रवासी

--------

पैच वर्क उखड़ने के बाद ही रोड पर बजरी पड़ी है ऐसे में कई बार यहां से दो पहिए वाहन चालक घायल हो चुके है। और जिस जगह पर पैच वर्क किया गया था वहां पर गड्ढे और बड़े हो चुके है।

पीरू राम, क्षेत्रवासी

--------

कालोनी में सड़कों का यही हाल है। कालोनी में बनी सड़कों को दोबारा से बनवाए जाने के लिए कह चुके है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। ऐसे में कालोनी की सड़कों का भी हाल बेहद खराब हो चुका है।

तुलसीदास, क्षेत्रवासी

--------

रोड पर बेसहारा पशुओं के कारण भी भारी परेशानी होती है। शाम के समय यहां पर पशुओं का जमावड़ा हो चुका है। कई बार नप के कर्मचारी यहां से पशुओं को लेकर गए लेकिन अब दोबारा से यहां पशुओं की संख्या काफी अधिक हो चुकी है।

मैनकी देवी, क्षेत्रवासी

-------

माल गोदाम रोड और अन्य गलियों का इस्टीमेट तैयार कर नगर परिषद को सौंप रखा है लेकिन अभी तक सभी कार्य की फाइलें विभाग में ही अटकी हुई है और कोई कार्य नहीं हो पा रहा। ऐसे में वह भी इसके लिए कई बार अधिकारियों को कह चुके है। टेंडर पास होते ही वार्ड में कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

रीना सेठी, वार्ड पार्षद, वार्ड 17

chat bot
आपका साथी