सोमवार को किसान फूंकेंगे सरकार का पुतला

लघु सचिवालय के समक्ष किसानों का धरना शनिवार को छठे दिन भी जारी रहा। किसान सोमवार को लघु सचिवालय के समक्ष हरियाणा सरकार का पुतला फूंकेंगे और 16 सितंबर को बिजली मंत्री के आवास का घेराव करने का निर्णय लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2020 05:53 AM (IST) Updated:Sun, 13 Sep 2020 05:53 AM (IST)
सोमवार को किसान फूंकेंगे सरकार का पुतला
सोमवार को किसान फूंकेंगे सरकार का पुतला

जागरण संवाददाता, सिरसा : लघु सचिवालय के समक्ष किसानों का धरना शनिवार को छठे दिन भी जारी रहा। किसान सोमवार को लघु सचिवालय के समक्ष हरियाणा सरकार का पुतला फूंकेंगे और 16 सितंबर को बिजली मंत्री के आवास का घेराव करने का निर्णय लिया।

शनिवार को अखिल भारतीय स्वामीनाथन संघ समिति के बैनर तले किसानों का धरना जारी रहा। धरने पर कांग्रेस नेता होशियारी लाल शर्मा, आजाद प्रत्याशी गोकुल सेतिया और आम आदमी पार्टी नेता विरेंद्र एडवोकेट समर्थन के लिए पहुंचे। वहीं उन्होंने पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज का विरोध करते हुए कहा कि किसान विरोधी नीतियों को सरकार ने तो लागू कर दिया लेकिन जब किसान इसके विरोध में उतरे तो किसानों को दबाने के लिए सरकारी अधिकारियों की ओर से उन्हें रैली स्थल पर ही जाने से रोक दिया गया और पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया। सरकार के काले कानूनों के कारण देश में एमरजेंसी की स्थिति आ चुकी है। वहीं किसान नेता विकल पचार ने कहा कि अब सरकार और किसान की आरपार की लड़ाई है। देश की अर्थव्यवस्था के सुधार के लिए किसान खून पसीना एक कर मेहनत करता है। जबकि सरकारी की ओर से उनपर लाठीचार्ज करवा दिया जाता है। अब सरकार के खिलाफ और तेज आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर हरि सिंह, रत्न बैनीवाल, इंद्र कस्वा, मदन सहारण, सतपाल साहुवाला, महावीर उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी