नहरी पानी की किल्लत को लेकर किसान संगठनों ने सौंपा ज्ञापन

नहरी पानी की किल्लत को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने नायब तहसीलदार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:13 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:13 AM (IST)
नहरी पानी की किल्लत को लेकर किसान संगठनों ने सौंपा ज्ञापन
नहरी पानी की किल्लत को लेकर किसान संगठनों ने सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, सिरसा: नहरी पानी की किल्लत को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने नायब तहसीलदार को तथा रोड़ी क्षेत्र के किसानों ने सिचाई विभाग के अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

रोड़ी व सिरसा डिविजन में नहरों में आ रही पानी की समस्याओं को लेकर किसान नहरी विभाग के कार्यालय में पहुंचे। विभाग के अधिकारी को स्थिति से रूबरू करवाया। इसी के साथ ज्ञापन भी सौंपा। गुरदास सिंह लकड़वाली की अध्यक्षता में सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि रोड़ी व सिरसा डिविजन में नहरों में पानी कम आ रहा है। पानी की किल्लत होने के चलते जोहड़ों, तालाबों व वाटर व‌र्क्स में पानी नहीं है। इस दौरान मांग की गई कि पानी की वाराबंदी कर नहरों में 21 दिन पानी की व्यवस्था की जाए। इस मौके पर जगिद्र सिंह, गुरजीत सिंह, हरदीप सिंह, दर्शन सिंह, सुखविद्र सिंह, इकबाल सिंह, बुधा सिंह, जीदा सिंह भी मौजूद थे।

--------

नहरों में 21 दिन पानी छोड़ा जाए

भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के जिला प्रधान सिकंदर सिंह के नेतृत्व में किसानों ने नहरी पानी उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि सिरसा में नहरी पानी की बंदी लंबी रहती है जिस कारण नरमे की फसलों की बिजाई में देरी हो रही है। नहरों में पानी सात दिन के लिए छोड़ा गया है। नरमे की फसल की बिजाई बहुत होने शेष है और किसानों सिचाई के लिए नहरी पानी की ----------

नहर में पानी कम आने से गांव व शहरों के पीने की पानी की बहुत किल्लत आ रही है। लोगों को पीने का पानी टयूबवेल व भूमिगत नलकूपों से लेकर आना पड़ रहा है जो पानी पीने योग्य नहीं है। ज्यादातर गांव में तालाबों का पानी भी खत्म हो चुका है। उन्होंने नहरी पानी की बंदी सात दिन के लिए की जाए और नहरी पानी को 21 दिन के लिए छोड़ा जाए ताकि फसल की बिजाई समय पर हो सके।

chat bot
आपका साथी