किसानों ने फूंका बिजलीमंत्री का पुतला

बरनाला रोड स्थित पक्का मोर्चा पर धरना दे रहे किसानों ने रविवार द

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:07 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:07 AM (IST)
किसानों ने फूंका बिजलीमंत्री का पुतला
किसानों ने फूंका बिजलीमंत्री का पुतला

जागरण संवाददाता, सिरसा : बरनाला रोड स्थित पक्का मोर्चा पर धरना दे रहे किसानों ने रविवार दोपहर को भूमणशाह चौक पर एकत्रित होकर बिजली मंत्री का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए चौटाला हाउस की तरफ जाने वाली सड़क को बेरिकेड्स लगाकर बंद किया गया था तथा पुलिस जवान तैनात किए गए थे।

भूमणशाह चौक पर एकत्रित हुए किसानों लक्खा सिंह अलीकां, सुखविद्र सिंह धर्मपुरा, गुरमंगत सिंह, जीत सिंह, सतपाल सिंह, नाजर सिंह, मलकीत भुल्लर, बलकार सिंह जोश शामिल रहे। बरनाला रोड स्थित पक्का मोर्चा से किसान हाथों में काले झंडे व बिजलीमंत्री का पुतला लिये भूमणशाह चौक पर पहुंचे। इस अवसर पर किसान नेताओं ने कहा कि जिन नेताओं को हमने वोट दी वे किसानों के पक्ष में नारे लगाते थे, हमने उन्हें विधायक बनाया। हमने भाजपा के खिलाफ वोट दिये थे परंतु मंत्री बनने के लिए वे भाजपा सरकार में शामिल हो गए। किसान नेताओं ने कहा कि रात को भाजपा नेताओं द्वारा की गई बैठक से उनमें रोष है। उन्होंने कहा कि जो भाजपा कार्यकर्ता पार्टी नेताओं को घरों में बुलाकर कार्यक्रम करते हैं, जल्द ही उनके घरों का घेराव करेंगे। किसानों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह सिरसा आए हुए है, इसलिए विरोध स्वरूप उनका पुतला फूंका गया है।

---------

रात को डिप्टी सीएम के आवास के आगे किया था प्रदर्शन

इससे पहले किसानों ने शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर द्वारा सिरसा में भाजपा नेताओं से की गई मीटिग के विरोध में उपमुख्यमंत्री के आवास के आगे एकत्रित होकर नारेबाजी की। किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला और प्रदर्शनकारी किसानों को वापस भेजा।

chat bot
आपका साथी