किसान और बैंक अधिकारी आमने सामने, दोनों पक्षों अड़े, वार्ता विफल

फसल बीमा योजना से शोषित जिलेभर के किसानों द्वारा एचडीएफसी बैंक क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Jul 2019 11:58 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 11:58 PM (IST)
किसान और बैंक अधिकारी आमने सामने, दोनों पक्षों अड़े, वार्ता विफल
किसान और बैंक अधिकारी आमने सामने, दोनों पक्षों अड़े, वार्ता विफल

जागरण संवाददाता, सिरसा : फसल बीमा योजना से शोषित जिलेभर के किसानों द्वारा एचडीएफसी बैंक के बाहर दिए जा रहे धरने के चौथे दिन कोई कार्रवाई न होने से रोषित किसानों ने सांगवान चौक पर हरियाणा सरकार व एचडीएफसी बैंक का संयुक्त रूप से पुतला फूंका। इसकी अध्यक्षता कर्जा निपटारा समिति के अध्यक्ष कर्ण चाडीवाल ने की। पहले कार्रवाई करो फिर उठाएंगे धरना

कर्ण बैनीवाल ने बताया कि बाद में एसडीएम वीरेंद्र चौधरी ने किसानों व बैंक पदाधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बैंक पर शीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए धरना उठाने की बात कही, जिस पर किसानों ने मना कर दिया। किसानों ने कहा कि पहले कार्रवाई करें फिर धरना उठाएंगे। कर्ण चाड़ीवाल ने कहा कि एसडीएम ने मुझे गिरफ्तार करवाने की बात कही है। किसानों के हित के लिए मुझे जेल जाना पड़े तो मंजूर है। इस मौके पर मिट्ठू कंबोज, राकेश नेहरा, प्रकाश ममेरा, जसवीर भट्टी डबवाली, धर्मपाल, संतलाल ढिल्लों, प्रदीप भांभू, सुरजीत बाना, रामकुमार ढिल्लों, प्रहलाद बैनीवाल जमाल, हनुमान जाखड़, अनिल ढिल्लों, अशोक ढिल्लों, राजेंद्र टांटी, महेंद्र बैनीवाल सहित सैंकड़ों किसान मौजूद थे।

कोई माहौल नहीं बिगाड़ सकता

इस मामले में दोनों पक्षों को बुलाया गया था बैंक के अधिकारी अपनी बात रख रहे थे तो किसान अपना पक्ष बताते रहे। दोनों पक्षों को सुना गया है। बैंक को शाम तक पूरे मामले में लिखित में जानकारी देने को कहा गया है। दूसरे पक्ष से भी कहा गया है कि वे धरना ना दें। उनकी समस्या को सुना जा रहा है। लेकिन किसी को भी माहौल नहीं खराब करने देंगे।

वीरेंद्र चौधरी, एसडीएम सिरसा

chat bot
आपका साथी