नशा सबको प्रभावित करेगा इसलिए मिलकर कार्य करना होगा: डीएसपी संजय बिश्नोई

आपरेशन क्लीन की सफलता के लिए आमजन का सहयोग बहुत जरूरी है। नश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:52 PM (IST)
नशा सबको प्रभावित करेगा इसलिए मिलकर कार्य करना होगा: डीएसपी संजय बिश्नोई
नशा सबको प्रभावित करेगा इसलिए मिलकर कार्य करना होगा: डीएसपी संजय बिश्नोई

संवाद सहयोगी, कालांवाली : आपरेशन क्लीन की सफलता के लिए आमजन का सहयोग बहुत जरूरी है। नशा सभी को प्रभावित करेगा इसलिए नशे के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा। आज दूसरे के बच्चे नशा कर रहे है तो कल यह आपके घर तक भी पहुंच सकता है। जागरूकता सबसे जरूरी है। इसलिए जागरूक नागरिक का कर्तव्य निभाते हुए इस कार्य में पुलिस का सहयोग करें। यह बात डीएसपी संजय बिश्नोई ने कालावांली थाना क्षेत्र के गांव देसू मलकाना,हस्सू तख्तमल, केवल व सिघपुरा में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस अपने स्तर पर नशे के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए हुए हैं परंतु इस मुहिम की शत-प्रतिशत सफलता के लिए आमजन का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालों की सूचना बेखौफ होकर दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके। उन्होंने युवाओं से भी आह्वान किया कि वे नशे से दुर रहकर शिक्षा,खेल कूद व अन्य सामाजिक गतिविधियों से जुड़कर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर अपने देश व प्रदेश का नाम रोशन करें । डीएसपी ने ग्रामीणों से कहा कि गांव में भाईचारा मजबूत करें तथा छोटे मोटे आपसी झगड़े व मन-मुटाव के मामलें पंचायती स्तर पर ही निपटाने का प्रयास करें। ------------- अच्छे भविष्य के लिए पुलिस का सहयोग जरूर करें: डीएसपी आर्यन चौधरी

सिरसा, विज्ञप्ति: नशा एक सामाजिक बुराई है और इस बुराई को समाज से मिटाने के लिए सभी लोगों को आगे आना होगा,ताकि नशा मुक्त व अपराध मुक्त समाज की स्थापना की जा सके। उक्त विचार डीएसपी आर्यन चौधरी सदर थाना क्षेत्र के गांव मलेका, मंगाला,मौजदीन व चकराइयां में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस मौके पर व सदर थाना सिरसा प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुनीता रानी ने भी विचार रखें।

डीएसपी ने कहा कि पुलिस अपने स्तर पर नशे के खिलाफ जोरदार अभियान ऑपरेशन क्लीन चलाए हुए हैं परंतु इस मुहिम की शत-प्रतिशत सफलता के लिए जनता का सहयोग जरूरी है। इस अवसर पर साइबर क्राइम व डायल 112 के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे बच्चों की गतिविधियों पर पूरी निगाहें रखें और नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहने के लिए सचेत करें।

chat bot
आपका साथी