रविवार को भी नप कार्यालय के आगे धरने पर रहे डोर-टू-डोर कर्मचारी

ठेकेदार द्वारा हटा दिए जाने के बाद शहर में घरों से कूड़ा कच

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:54 PM (IST)
रविवार को भी नप कार्यालय के आगे धरने पर रहे डोर-टू-डोर कर्मचारी
रविवार को भी नप कार्यालय के आगे धरने पर रहे डोर-टू-डोर कर्मचारी

जागरण संवाददाता, सिरसा : ठेकेदार द्वारा हटा दिए जाने के बाद शहर में घरों से कूड़ा कचरा उठाने वाली गाड़ियों के 25 चालकों द्वारा नगर परिषद कार्यालय के गेट के आगे धरना दिया जा रहा है। रविवार को दूसरे दिन भी कर्मचारियों ने धरना दिया। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक उनकी बहाली नहीं हो जाती और समस्या का समाधान नहीं हो जाता, उनका आंदोलन जारी रहेगा।

नगर पालिका कर्मचारी संघ से जुड़े डोर टू डोर कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने रविवार को धरना दिया। इस मौके पर नगरपालिका कर्मचारी संघ के जिला प्रधान मनोज अठवाल, सिरसा इकाई प्रधान नरेश कुमार, सचिव अरूण कुमार, डोर टू डोर कर्मचारी अजय कुमार, जलौर सिंह, जियालाल, सुनील, राममूर्ति, विक्रम, विजेंद्र ने बताया कि पिछले तीन सालों से नौकरी कर रहे 25 चालकों को ठेकेदार ने इस लिए हटा दिया क्योंकि वे डीसी रेट की मांग कर रहे थे। इन चालकों की जगह दूसरे कर्मचारी रख लिए हैं। कर्मचारियों ने कहा कि अगर इन कर्मचारियों को ड्यूटी पर बहाल नहीं किया गया तो सभी नगर परिषद कर्मी, दमकल कर्मी व रोडवेज कर्मी भी समर्थन में उतर आएंगे। कर्मचारियों ने कहा कि इस मामले में नगर परिषद के ईओ ने सोमवार का आश्वासन दिया है। अगर दोपहर 12 बजे तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे मजबूरन आंदोलन तेज करेंगे।

--------

कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों के चालकों को हटाने के बाद ठेकेदार ने नए चालक रख लिए है। शहर के वार्डों में गाड़ियों से कूड़े का उठान शुरू हो गया है। आमजन को परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

- जतिन कुमार, सुपरवाइजर, डिग मैन पावर कंपनी।

chat bot
आपका साथी