सीबीएसई के दसवीं के परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियों में निराशा

मत्तड़ रोड के एक निजी स्कूल से मैट्रिक पास करने वाले विद्यार्थी सीबीएसइ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:21 PM (IST)
सीबीएसई के दसवीं के परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियों में निराशा
सीबीएसई के दसवीं के परीक्षा परिणाम से विद्यार्थियों में निराशा

संवाद सहयोगी, रोड़ी: मत्तड़ रोड के एक निजी स्कूल से मैट्रिक पास करने वाले विद्यार्थी सीबीएसई बोर्ड के दसवीं के नतीजे देखकर निराश हो गए। छात्र अर्शदीप सिंह, परनीत सिंह, जतिन, धरम, दिलप्रीत, प्रदीप, संदीप सिंह, बलविन्द्र अपने सहपाठियों सहित स्कूल प्रधानाचार्य से मिले। दसवीं के खराब परिणाम पर नाराजगी व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि अर्शदीप क्लास मानिटर रहा है। उसने पिछली कक्षाओं को अच्छे अंकों से पास किया था। सभी छात्र मानसिक रूप से परेशान दिखाई दे रहे थे। वे इस परिणाम से परेशान हैं। इसी प्रकार बिदर सिंह निवासी मलड़ी ने भी अपनी परेशानी जाहिर करते हुए बताया कि उसकी पोती अमन का भी रिजल्ट बहुत खराब रहा है। सीबीएसइ बोर्ड के सिद्धांतों के अनुसार परिणाम आ गया है जिससे छात्र अपने परिणाम से असंतुष्ट हैं। वे अपनी इम्प्रूवमेंट परीक्षा देकर अपना परिणाम सुधार सकते हैं। छात्र धरम का कहना है कि वह इस नतीजे से संतुष्ट नहीं है, स्कूल स्टाफ को हमारे भविष्य की ओर देखते हुए सीबीएसई बोर्ड को जानकारी दे रि चैकिग करवानी चाहिए।

-----

उधर स्कूल प्रधानाचार्य पीसी तिवाड़ी का कहना है कि ऐसा मामला पहली बार देखने को मिला है। हैरान हूं कि मेरे विद्यालय के विद्यार्थी जो होनहार हैं उनके भी मार्क कम आंके गए हैं। इस मामले को सीबीएसई बोर्ड के समक्ष रखा जाएगा और मांग की जाएगी कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए परिणाम में सुधार करने के लिए कोई कदम उठाये। -------- नाथूसरी चौपटा में भी छात्रों व अभिभावकों में रोष

सिरसा : गांव नाथूसरी चौपटा के निजी स्कूल में भी अभिभावकों व छात्रों ने परीक्षा परिणाम पर असंतोष जाहिर किया। अनेक छात्र व अभिभावक स्कूल में पहुंचे और प्रधानाचार्य पर गलत रिजल्ट बनाने का आरोप लगाया। अभिभावकों ने बताया कि वर्षों से उनके बच्चे इस स्कूल में पढ़ रहे हैं और टापर है लेकिन दसवीं के परीक्षा परिणाम में प्रधानाचार्य ने अपने चेहते बच्चों को अच्छे अंक दे दिए जबकि होनहार छात्रों को कम अंक दिये है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने रोष जाहिर किया तो प्रधानाचार्य ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया।

chat bot
आपका साथी