इग्नू की असाइनमेंट जमा करवाने को किया डिजिटाइजेशन

राजकीय नेशनल कालेज स्थित इग्नू अध्ययन केंद्र में स्नातक व स्नातकोत्तर क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 08:28 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 08:28 PM (IST)
इग्नू की असाइनमेंट जमा करवाने को किया डिजिटाइजेशन
इग्नू की असाइनमेंट जमा करवाने को किया डिजिटाइजेशन

जागरण संवाददाता, सिरसा : राजकीय नेशनल कालेज स्थित इग्नू अध्ययन केंद्र में स्नातक व स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों की आफलाइन माध्यम से असाइनमेंट जमा करने का कार्य शुरू हो गया। केंद्र द्वारा विद्यार्थियों की सुविधा को लेकर असाइनमेंट जमा करवाने की प्रक्रिया को डिजिटाइजेशन कर दिया गया है। जिसके लिए केंद्र द्वारा एप तैयार की गई है। इस एप के द्वारा ही पूरा रिकार्ड रखा जाएगा। जिससे किसी भी विद्यार्थी की असाइनमेंट गुम होने की आशंका नहीं रहेगी। केंद्र में दिसंबर 2021 की परीक्षा को लेकर स्नातक व स्नातकोत्तर की 30 नवंबर तक असाइनमेंट जमा होगी।

-----

एलएससी 1014 बनाई एप

केंद्र के समन्वयक डा. नीरज मक्कड़ ने बताया कि असाइनमेंट को लेकर गूगल एपसीट की हेल्प से एलएससी 1014 जीएनसी सिरसा एप तैयार की गई है। इसको टेलीग्राम चैनल से विद्यार्थी एप से जुड़ सकते हैं। इसी के साथ असाइनमेंट जमा करते समय क्रमांक अनुसार मोहर लगाई जा रही है। इसी के साथ इस पर तिथि भी अंकित की जा रही है। इसकी साथ विद्यार्थियों को रसीद दी जा रही है। जिससे विद्यार्थियों को असाइनमेंट के संबंध में कभी भी जानकारी आसानी से मिल सके।

--

असाइनमेंट जमा करवाने के लिए लगी लाइनें, 1592 ने जमा करवाई असाइनमेंट

राजकीय नेशनल कालेज स्थित इग्नू अध्ययन केंद्र में रविवार को स्नातक व स्नातकोत्तर के दिसंबर सेशन के विद्यार्थी असाइनमेंट जमा करवाने पहुंचे। रविवार को करीब 1592 विद्यार्थियों के केंद्र में असाइनमेंट जमा किए गए। असाइनमेंट जमा करवाने के लिए कोविड की गाइड लाइनों की पालन की गई। इग्नू केंद्र में केवल विद्यार्थियों को ही जाने की अनुमति मिल रही है।

---

डिजिटाइजेशन असाइनमेंट को कर दिया है। जिसके लिए एप तैयार की गई है। जिससे विद्यार्थियों को किसी प्रकार से कोई परेशानी न हो। इग्नू से स्नातक व स्नातकोत्तर के विद्यार्थी 30 नवंबर से पहले जल्द से जल्द असाइनमेंट जमा करवा दें।

- डा. नीरज मक्कड़, समयंवक, इग्नू अध्ययन केंद्र, राजकीय नेशनल कालेज, सिरसा।

chat bot
आपका साथी