अबूबशहर में 33 लाख रुपए से होंगे विकास कार्य, युवाओं को होगा सीधा फायदा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. केवी सिंह ने विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:21 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:21 AM (IST)
अबूबशहर में 33 लाख रुपए से होंगे विकास कार्य, युवाओं को होगा सीधा फायदा
अबूबशहर में 33 लाख रुपए से होंगे विकास कार्य, युवाओं को होगा सीधा फायदा

संवाद सहयोगी, डबवाली।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. केवी सिंह ने विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत गांव अबूबशहर के राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल में बास्केटबॉल, वॉलीबाल के ग्राउंड के साथ-साथ राजीव गांधी सेवा केंद्र में ई-लाइब्रेरी व जिम हाल का शिलान्यास किया। निर्माण पर करीब 33 लाख रुपये खर्च होंगे। इसमें से 7.49 लाख रुपये ई लाईब्रेरी,12.54 लाख बास्केटबाल और वॉलीबॉल खेल ग्राउंड तथा 12.93 लाख रुपये व्यामशाला के हाल पर खर्च होंगे। डॉ. केवी सिंह ने बताया कि अमित सिहाग ने विधायक आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत करीब एक करोड़ रुपए मंजूर करवाए हैं। जिससे गांव मौजगढ़, ओढ़ां व अबूबशहर में विकास कार्य करवाए जाने हैं। मौजगढ़ में कार्यों का शिलान्यास हो चुका है। जल्द ही ओढ़ां में भी विकास कार्यों को शुरु करवाया जाएगा।

----यह होगा फायदा

ई लाइब्रेरी से युवाओं को गांव में ही शिक्षा का अधिक लाभ मिलेगा। वहीं जिम, बास्केटबाल और वॉलीबॉल के मैदानों के निर्माण से युवा अपनी खेल प्रतिभा को आसानी से निखार सकेंगे। खेल मैदान बनने से युवाओं का रुझान खेलों की तरफ बढ़ेगा जिससे नशे की रोकथाम में भी मदद मिलेगी।

----एक वोट से दो विधायक मिले

कांग्रेस नेता ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास कार्यों का शिलान्यास करने विधायक अमित सिहाग ने आना था, लेकिन पार्टी हाईकमान की मीटिग के कारण उन्हें दिल्ली जाना पड़ गया। इसलिए उनकी जगह मैं आपके बीच पहुंचा हूं। चुनाव के दौरान मैने नारा दिया था कि आपको एक वोट के बदले दो विधायक मिलेंगे। उसी नारे को सार्थक करते हुए मैं और अमित सिहाग आपकी सेवा में हमेशा खड़े है।

chat bot
आपका साथी