राशन घोटाले में डिपू होल्ड गिरफ्तार, अदालत ने भेजा जेल

जकरोड़ों रुपये के राशन घोटाले में सीआइए सिरसा ने माधोसिघाना के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:26 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:26 AM (IST)
राशन घोटाले में डिपू होल्ड गिरफ्तार, अदालत ने भेजा जेल
राशन घोटाले में डिपू होल्ड गिरफ्तार, अदालत ने भेजा जेल

जागरण संवाददाता, सिरसा : करोड़ों रुपये के राशन घोटाले में सीआइए सिरसा ने माधोसिघाना के डिपू होल्डर पवन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। इस मामले में एक डीएफएससी सहित दस अन्य पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं जिनमें तीन डिपू होल्डर व छह अन्य अधिकारी शामिल हैं।

-------------

पूछताछ में नया खुलासा, कोई अन्य चलाता था डिपू

पवन ने पूछताछ में बताया कि डिपू उसी के नाम अलाट है लेकिन उसका संचालन किसी अन्य व्यक्ति द्वारा किया जा रहा था जो सिरसा का रहने वाला है। उसने यह भी बताया कि उसे प्रतिमाह पांच से सात हजार रुपये दिए जा रहे थे। उसने यह भी बताया कि डिपू भी किसी और ने ही अलाट करवाया था।

----------

पांच डिपू होल्डरों ने लगाई अग्रिम जमानत याचिका

राशन घोटाले में नाम आने के बाद ख्योंवाली निवासी सुरेश कुमार, गोशाला मोहल्ला निवासी सुरेश, मीरपुर निवासी राजकुमार, भारत नगर निवासी राजकुमार व नोहरिया बाजार निवासी अनुज ने भी अग्रिम जमानत याचिका लगाई है जिस पर 22 जनवरी को सुनवाई होगी। सभी पांच अलग-अलग क्षेत्र में डिपू चला रहे हैं।

-------------

15 हजार क्विंटल गेहूं व अन्य राशन मामले में 70 से अधिक हैं आरोपित

वर्ष 2015-16 में सिरसा में हुए राशन घोटाले में 70 से अधिक आरोपित हैं। जिनमें से 58 डिपू होल्डर भी शामिल हैं। आरोप है कि डिपू होल्डरों के नाम पर कांफेड से कई बार राशन निकलवाया गया और इसे ब्लेक मार्केट में बेच दिया गया। 2017 में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की जांच में 15 हजार क्विंटल गेहूं, दो हजार क्विटल चीनी एवं दाल व केरोसीन में घोटाला पाया गया जिसके बाद दिसंबर 2017 में पुलिस में केस दर्ज करवाया गया। पुलिस की एसआइटी ने जांच करते हुए सहायक खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरेंद्र सरदाना, जगतपाल, संजीव कुंडू, सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर अशोक कुमार तथा कांफेड के स्टोर कीपर महेंद्र कुमार व रविद्र कुमार, डिपू होल्डर नरेश, गोपी सैनी और विजय को गिरफ्तार किया। बाद में डीएफएससी राजेश आर्य को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

chat bot
आपका साथी