सावन के महीने में बढ़ी गंगाजल की डिमांड, डाकघर में लगी स्टाल

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार सरकार ने हरिद्वार व गंगोत्री

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:38 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:38 AM (IST)
सावन के महीने में बढ़ी गंगाजल की डिमांड, डाकघर में लगी स्टाल
सावन के महीने में बढ़ी गंगाजल की डिमांड, डाकघर में लगी स्टाल

जागरण संवाददाता, सिरसा : कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार सरकार ने हरिद्वार व गंगोत्री से कावड़ लाने पर रोक लगाई हुई है। ऐसे में शिवभक्त अपने अराध्य को गंगाजल अर्पित करने के लिए गंगोत्री से आने वाले गंगाजल की बोतल खरीद रहे हैं। डाक घर में 250 एमएल गंगाजल की बोतल 30 रुपये में उपलब्ध है। डाकघर में गंगाजल लेने वालों के लिए अलग से स्टाल लगाई गई है।

---------

1100 बोतल गंगाजल पहुंचा

सावन महीने के शुरू होने के साथ ही गंगाजल की डिमांड बढ़ गई है, जहां पहले महीनेभर में ही 10-12 बोतलें लगती थी वहीं इस बार सावन शुरू होने के साथ शनिवार को 10 बोतलें गंगाजल बिका तथा अब भी नियमित रूप से चार पांच लोग गंगाजल लेने के लिए आ रहे हैं। डाक विभाग द्वारा देशभर में शिवभक्तों ने गंगाजल उपलब्ध करवाया जा रहा है।

------

आगामी 6 अगस्त को सावन मास की शिवरात्रि है। हर बार बड़ी संख्या में शिवभक्त हरिद्वार से कावड़ लाकर गंगाजल अर्पित करते थे परंतु इस बार कावड़ लाने पर मनाही है, जिसके चलते लोग डाकघर से गंगाजल खरीदेंगे। गंगाजल की डिमांड को देखते हुए 1100 बोतलें गंगाजल मंगवाया गया है। शिवरात्रि पर डबवाली रोड स्थित सालासर धाम मंदिर, बाबा तारा कुटिया, शिवपुरी इत्यादि मुख्य मंदिरों के आगे डाक विभाग द्वारा स्टाल लगाकर गंगाजल बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।

---------

सावन के महीने के साथ ही गंगाजल की डिमांड बढ़ी है। श्रद्धालुओं के लिए 1100 बोतलें गंगाजल मंगवाया है। मुख्य डाकघर में अलग से स्टाल लगाई है, इसके अलावा शिवरात्रि पर मुख्य मंदिरों के बाहर भी गंगाजल की स्टाल लगाई जाएगी, ताकि श्रद्धालुओं को आसानी से गंगाजल उपलब्ध हो सके।

- नवीन कुमार, मुख्य डाकपाल सिरसा।

chat bot
आपका साथी