नवजात बच्ची की हत्या की आशंका, 16 घंटे बाद निकाला दफनाया गया शव

थाना क्षेत्र के गांव कैरांवाली की श्मशान भूमि में ड्यूटी मजिस्ट्रेट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Jul 2018 10:20 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jul 2018 10:20 PM (IST)
नवजात बच्ची की हत्या की आशंका, 16 घंटे बाद निकाला दफनाया गया शव
नवजात बच्ची की हत्या की आशंका, 16 घंटे बाद निकाला दफनाया गया शव

संवाद सूत्र, नाथूसरी चौपटा : थाना क्षेत्र के गांव कैरांवाली की श्मशान भूमि में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार छेलू राम व चौपटा थाना से उप निरीक्षक महान ¨सह ने दफनाई नवजात बच्ची के शव को निकाला और उसे पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। बच्ची की मौत मामले में अज्ञात व्यक्ति ने पंचकूला में चाइल्ड हेल्प लाइन पर सूचना दी थी कि बच्ची के पिता ने उसको मार कर दफना दिया। फिलहाल बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा रेफर किया गया है।

जानकारी मुताबिक रविवार प्रात: करीब 11 बजे नायब तहसीलदार छेलू राम व चौपटा थाना प्रभारी पुलिस बल सहित गांव की श्मशान भूमि में पहुंचे, जहां उन्होंने शनिवार सायं करीब 7 बजे दफनाई गई बच्ची के शव को 16 घंटे बाद श्मशान भूमि से निकाला। पुलिस पार्टी शव को लेकर नागरिक अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए पहुंची, जहां डा. धीरज कंबोज व डा. समता पर आधारित बोर्ड भी गठित किया गया, परंतु बच्चों के फोरेंसिक एक्सपर्ट न होने के कारण शव को पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा रेफर कर दिया। राष्ट्रपति के दौरे के चलते सोमवार को बच्ची का पोस्टमार्टम होगा, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कार्रवाई होगी। नरेश कुमार की यह पांचवीं संतान है। दो लड़कियां हैं जो आठवीं व चौथी में पढ़ रही हैं जबकि दो लड़कियों की नवजात अवस्था में मौत हो गई थी। पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट छेलूराम ने बताया कि चाइल्ड हेल्प लाइन में अज्ञात व्यक्ति द्वारा की गई शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने उन्हें ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर मौके पर जांच करने के लिए भेजा। उन्होंने बताया कि गांव कैरांवाली निवासी नरेश कुमार की छह दिन की नवजात बच्ची की मौत हो गई थी तथा परिजनों ने उसके शव को दफना दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। परिजनों ने बताया हिचकी व उल्टी आने से हुई मौत

मामले के जांच अधिकारी उपनिरीक्षक महान ¨सह के बताया कि बीती 9 जुलाई को कैरांवाली निवासी नरेश कुमार के घर बच्ची का जन्म हुआ था। परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी के अनुसार शनिवार सायं बच्ची के दूध न पीने और हिचकी व उल्टी की शिकायत होने पर उसे डेरा सच्चा सौदा के निजी अस्पताल में उपचार के लिए दिखाया तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद परिजनों ने उसे दफना दिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में चाइल्ड हेल्प लाइन पर शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई कर बच्ची का शव निकाला और पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल सिरसा ले गए और वहां से शव को रेफर करने के बाद अग्रोहा ले जाया जाएगा। नरेश कुमार की यह पांचवीं लड़की है, उसकी दो लड़कियां पहले भी नवजात अवस्था में मर चुकी है। इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि परिजन जांच तथा बच्ची का पोस्टमार्टम करवाने में सहयोग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी