मावड़ी माता मेले में श्रद्धालुओं की भीड़, स्टाल न लगाने की अनुमति देने पर दुकानदारों ने जताया विरोध

प्रतापगढ़ पार्क में स्थित शिव मावड़ी माता मंदिर में बुधवार सुबह बड़

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:41 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:41 AM (IST)
मावड़ी माता मेले में श्रद्धालुओं की भीड़, स्टाल न लगाने की अनुमति देने पर दुकानदारों ने जताया विरोध
मावड़ी माता मेले में श्रद्धालुओं की भीड़, स्टाल न लगाने की अनुमति देने पर दुकानदारों ने जताया विरोध

जागरण संवाददाता, सिरसा : प्रतापगढ़ पार्क में स्थित शिव मावड़ी माता मंदिर में बुधवार सुबह बड़ी तादाद में श्रद्धालु पहुंचे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिर प्रबंधन द्वारा रास्ते के दोनों तरफ फड़ी लगाकर खिलौने व अन्य सामान बेचने वाले दुकानदारों को स्टालें लगाने की अनुमति नहीं दी। जिसके बाद दुकानदारों ने रोष जताया। दुकानदारों का कहना है कि बड़ी तादाद में श्रद्धालु आ रहे हैं इनसे संक्रमण नहीं फैल रहा तो हमारी दुकान लगाने से कौन सा संक्रमण फैलेगा। उन्होंने इस मामले में प्रतापगढ़ पार्क के प्रधान से भी गुहार लगाई। उधर मंदिर से जुड़े प्रबंधकों का कहना है कि प्रशासन के नियमानुसार उन्होंने श्रद्धालुओं को शारीरिक दूरी बनाकर रखने, मुंह पर मास्क रखने के निर्देश दे रहे हैं तथा अनाउंसमेंट भी करवा रहे हैं। मंदिर के रास्ते में दोनों तरफ दुकानें लगती है। दुकानदारों को कहा है कि रास्ते से कुछ नीचे खेतों में दुकानें लगा लें।

-------

दुकानदार कमल, बंटी, विजय, अमित, हेमराज, प्रेम, लाला, श्रवण, रोशनी ने बताया कि वे वर्षों यहां दुकानें लगाकर गुजारा करते हैं। मंदिर प्रबंधन द्वारा उन्हें दुकानें नहीं लगाने दी। बाद में उन्होंने पीछे की तरफ खेत वाले रास्ते पर ही दुकानें लगाने पर सहमत हो गए। दुकानदारों ने कहा कि वे इस मुद्दे को लेकर प्रतापगढ़ पार्क कमेटी से मिलेंगे।

-----

मंदिर में आने वाले रास्ता खस्ताहाल, श्रद्धालु परेशान

उधर आर्य स्कूल व जंडवाला मुहल्ला की तरफ से प्रतापगढ़ पार्क की तरफ से जाने वाली सड़क पर चल रहे निर्माण कार्य के चलते भी श्रद्धालुओं को परेशानी झेलनी पड़ी। आर्य स्कूल की तरफ से आने वाले रास्ते पर बरसाती पानी का भराव होने से वहां से गुजरना मुश्किल है। श्रद्धालु जीवन सिंह जैन पार्क में से होकर मंदिर तक पहुंचे। वर्णनीय है कि हर महीने की तेरस, चौदस व अमावस्या को बड़ी संख्या में श्रद्धालु मावड़ी माता के मंदिर में आते हैं। इस मंदिर में जिले के गांवों के अलावा दूसरे जिलों से भी श्रद्धालु आते हैं।

chat bot
आपका साथी