डूबने के अंदेशा के बीच पार करते है अंडर पास, स्थाई समाधान की उठी मांग

शहर में बरसात के समय रेलवे अंडरपास को पार करना आसान नहीं है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:43 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:43 PM (IST)
डूबने के अंदेशा के बीच पार करते है अंडर पास, स्थाई समाधान की उठी मांग
डूबने के अंदेशा के बीच पार करते है अंडर पास, स्थाई समाधान की उठी मांग

संवाद सहयोगी, ऐलनाबाद : शहर में बरसात के समय रेलवे अंडरपास को पार करना आसान नहीं है। यहां लोगों को पानी के बीच से गुजरना पड़ता है। लंबे से इसके स्थाई समाधान की मांग उठाई जा रही है। लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं हुआ है। हनुमानगढ़ रोड पर रेलवे लाइन पर अंडरपास मामूली सी बरसात होते ही बरसाती पानी से भर जाता है। बरसात आते ही यहां पर आवागमन बंद हो जाता है।

यह अंडरपास ऐलनाबाद से राजस्थान को जोड़ने वाले मार्ग पर पड़ता है। जहां यहां पानी भर जाने के कारण 7- 8 गांवों व कई ढाणियों में आने जाने लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, वहीं राजस्थान के विभिन्न शहरों से आने जाने वाले लोगों को भी इस अंडरपास में बरसाती पानी भर जाने की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लोग जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन के उपर गुजरते हैं। क्योंकि यहां पर नजदीक में कोई वैकल्पिक मार्ग भी नहीं है।

---------

दुकानदार राजबीर सिंह का कहना है कि उसका गांव अंडरपास के दूसरी ओर पड़ता है। अंडरपास में बारिश में इस मार्ग पर स्थित गांवों के ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन जाता है। छोटे वाहन कार, जीप, ऑटो आदि तो बीच में ही बंद हो जाते हैं और उनमें पानी भर जाता है।

-----------

एडवोकेट जगतार सिंह रंधावा का कहना है कि यहां पानी निकासी का पर्याप्त इंतजाम नहीं है। अत: प्रशासन को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पानी निकासी को स्थाई इंतजाम कराया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी