बैंक से पैसे निकलवाकर लौट रहे मुनीम से सात लाख रुपये की नकदी छीन ले गए बदमाश

जागरण संवाददाता, सिरसा : सुबह बैंक से पैसे निकलवाकर अनाज मंडी स्थित दुकान पर लौट रहे मु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Apr 2018 08:13 PM (IST) Updated:Thu, 26 Apr 2018 08:13 PM (IST)
बैंक से पैसे निकलवाकर लौट रहे मुनीम से सात लाख रुपये की नकदी छीन ले गए बदमाश
बैंक से पैसे निकलवाकर लौट रहे मुनीम से सात लाख रुपये की नकदी छीन ले गए बदमाश

जागरण संवाददाता, सिरसा : सुबह बैंक से पैसे निकलवाकर अनाज मंडी स्थित दुकान पर लौट रहे मुनीम का नकदी से भरा बैग बाइक और स्कूटी सवार कुछ लोग झपट ले गए। तीन मिनट तक सड़क पर संघर्ष हुआ लेकिन एक व्यक्ति के अलावा कोई भी आगे नहीं आया वरना आरोपित तो पकड़े ही जाते, बैग में मौजूद सात लाख की राशि भी लुटने से बच जाती। घटना के बाद पहुंची पुलिस कई घंटे बाद भी आरोपितों का सुराग नहीं लगा पाई।

मंडी की फर्म सगनलाल सुरेश कुमार का मुनीम रमेश कुमार सुबह बैंक से नकदी निकलवाने पहुंचा। सात लाख रुपये निकलवा लिए गए और बैग में डालकर वह इंडस इंड बैंक से कुछ ही दूर चला था कि पीछे से स्कूटी सवार दो युवकों ने झपटा मारा। मुनीम ने इसका विरोध किया और बैग नहीं छोड़ा। मुनीम जब सहायता के लिए शोर मचाने लगा तो एक युवक मदद के लिए भी आया लेकिन अन्य लोग नहीं आए। इसी दौरान दो और युवक आए और उन्होंने बैग छीन लिया। जिसके बाद स्कूटी व मोटरसाइकिल सवार फरार हो गए। मुनीम रमेश कुमार ने बताया कि बैग में 7 लाख रुपये की राशि थी जो बैंक से निकलवाई गई थी। इस घटना के बाद एएसपी नरेंद्र बिजारणिया, सिटी थाना प्रभारी अमित कुमार, सीआइए सिरसा प्रभारी अजय मोर तथा डबवाली सीआइए की टीम भी मौके पर पहुंची। मीटर रीडर ने ही दिखाई हिम्मत, बाकी बने तमाशबीन

मुनीम ने बताया कि जैसे ही बैग छीनने का प्रयास हुआ तो उन्होंने विरोध किया और बैग नहीं छोड़ा। शोर मचाने लगा तो वहां से गुजर रहा मीटर रीडर भी विरोध में उतर आया।दोनों स्कूटी सवारों को उन्होंने गिरा लिया और शोर भी मचाते और उन्हें छोड़ भी नहीं रहे थे। इसके बाद मोटरसाइकिल सवार दो अन्य युवक आ गए जो स्कूटी सवारों का साथ दे रहे थे। अब उनकी संख्या चार थी जबकि मुनीम के साथ एक मीटर रीडर ही साथ दे रहा था। उस दौरान 50 से अधिक लोग दूर से ही तमाशबीन बने रहे। उनमें से किसी ने भी हिम्मत नहीं की वरना आरोपित पकड़े जाते। सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस को सूचना मिलने के बाद कई टीमें मौके पर पहुंची। सिटी सिरसा के अलावा सीआइए सिरसा व डबवाली की टीम मौके पर पहुंची। तीन स्थानों की सीसीटीवी फुटेज हासिल की गई है। पुलिस कुछ अन्य स्थानों से भी सीसीटीवी फुटेज हासिल करेगी और जल्द ही आरोपितों को दबोच लिया जाएगा। संघर्ष के दौरान मुनीम के हाथ एक बदमाश का मफलर हाथ आया है। पुलिस जल्द ही इस मामले का खुलासा कर देगी।

अमित बैनीवाला

एसएचओ सिटी थाना बदमाश बने चुनौती, पदभार के पहले दिन हो गई वारदात

सिरसा में बृहस्पतिवार को नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर ने इधर पदभार संभाला और उधर लूट की वारदात हो गई। पहले ही दिन वारदात होने से पुलिस अधीक्षक के समक्ष बदमाशों ने कानून व्यवस्था को लेकर चुनौती पेश कर दी। हालांकि शहर थाना प्रभारी की दिन-रात गश्त करने की रणनीति से कई दिनों से अपराध की रोकथाम थी। देर रात तक पुलिस सड़क पर गश्त कर रही थी। मंडी में भी अतिरिक्त पुलिस बल के दावे किए गए थे लेकिन इसके बावजूद दिन दिहाड़े हुई लूट की वारदात और फिर आरोपितों के आसानी से निकल जाने ने पुलिस के लिए परेशानी पैदा कर दी है।

chat bot
आपका साथी