दंपती का कोविड टीकाकरण हुआ नहीं, मोबाइल पर मैसेज देख चौंक गए

कोविड टीकाकरण हुआ नहीं दंपती को मोबाइल पर टीकाकरण का मैसेज आ गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 07:52 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 07:52 AM (IST)
दंपती का कोविड टीकाकरण हुआ नहीं, मोबाइल पर मैसेज देख चौंक गए
दंपती का कोविड टीकाकरण हुआ नहीं, मोबाइल पर मैसेज देख चौंक गए

संवाद सहयोगी, डबवाली: कोविड टीकाकरण हुआ नहीं, दंपती को मोबाइल पर टीकाकरण का मैसेज आ गया। स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण का फीडबैक मांग रहा है। डबवाली में ऐसा मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग हैरत में है, तो वहीं टीकाकरण में तैनात स्टॉफ से जवाब तलब किया है।

यह है मामला

वार्ड नं. 11 की गली जय भारत वाली निवासी रिटायर्ड डिप्टी मैनेजर अमर नाथ गोयल ने बताया कि 22 मार्च को कालोनी रोड पर स्थित मेहता धर्मशाला में टीकाकरण शिविर था। वह पत्नी दर्शना देवी के साथ टीकाकरण करवाने गया था। उस समय डोज समाप्त हो चुकी थी। स्वास्थ्य विभाग डोज का प्रबंध करने की बात कह रहा था। डोज आने से पूर्व कर्मचारियों ने पंजीकरण के बहाने पार्षद श्याम लाल कुक्कड़ से कहकर दंपति का आधार कार्ड ले लिया। बिना डोज लगाए ही उसे पोर्टल पर चढ़ा दिया। करीब पौना घंटा तक प्रतीक्षा करने के बावजूद वैक्सीन नहीं आई तो दंपति वापस घर चला गया। 23 मार्च को गोयल के मोबाइल पर दो मैसेज आए। प्रथम मैसेज में डोज लगाने पर शुक्रिया अदा किया गया था तो दूसरे मैसेज में फीडबैक मांगा गया था। जबकि दंपति के टीकाकरण हुआ ही नहीं था।

आज ही मामला संज्ञान में आया है। संबंधित स्टाफ से जवाब मांगा गया है। दंपति को टीकाकरण करवाने के लिए मैसेज भेजा गया है। आगे से गलती न हो, इसलिए स्टाफ को कहा गया है कि वे वैक्सीन के बाद ही डाटा अपलोड करें।

-डॉ. एमके भादू, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी, डबवाली। कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के 3 दिन बाद एएनएम ने दम तोड़ा

संवाद सहयोगी, डबवाली। बुधवार देर रात 1.51 बजे पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) महाग्राम गंगा के तहत आने वाले गांव मौजगढ़ की एएनएम मनजीत कौर (54) की बठिडा की भुच्चो मंडी स्थित आदेश मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। उपचार के लिए 29 मार्च को अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। बताया जाता है कि 5 अप्रैल को पुन: कोरोना जांच हुई तो रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। सांस लेने में परेशानी को देखते हुए आइसीयू में शिफ्ट किया गया था। बृहस्पतिवार को उनका शव डबवाली लाया गया। ऐलनाबाद रोड पर गांव डबवाली स्थित रामबाग में कोरोना संबंधी गाइडलाइंस अनुसार स्वास्थ्य विभाग तथा नगरपरिषद कर्मियों ने अंतिम संस्कार किया। मृतका डबवाली के वार्ड नं. 19 के शिवनगर की रहने वाली थीं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मनजीत कौर के कोविड की पहली डोज लगी थी।

-भाटी अस्पताल में एडमिट रही

मृतका के बेटे कुलदीप सिंह उर्फ फौजी लाहौरिया ने बताया कि उसकी माता के पास मौजगढ़, गिदड़खेड़ा तथा लखुआना गांव थे। वह लगातार वैक्सीनेशन कर रही थीं। 27 मार्च को सांस लेने में परेशानी हुई तो उन्हें डबवाली के चौटाला रोड पर स्थित भाटी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। सेहत में सुधार नहीं हुआ तो बेहतर इलाज के लिए 29 मार्च को मेडिकल कॉलेज ले गए थे।

chat bot
आपका साथी