ठेकेदार ने सात माह पहले उखाड़ी प्रेमनगर की 10 गलियां, निर्माण न होने पर कालोनी वासियों में रोष

जागरण संवाददाता सिरसा ठेकेदार के द्वारा प्रेमनगर की 10 गलियों को सात माह पहले निर्माण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 08:50 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 08:50 AM (IST)
ठेकेदार ने सात माह पहले उखाड़ी प्रेमनगर की 10 गलियां, निर्माण न होने पर कालोनी वासियों में रोष
ठेकेदार ने सात माह पहले उखाड़ी प्रेमनगर की 10 गलियां, निर्माण न होने पर कालोनी वासियों में रोष

जागरण संवाददाता, सिरसा : ठेकेदार के द्वारा प्रेमनगर की 10 गलियों को सात माह पहले निर्माण के लिए उखाड़कर छोड़ दिया गया। ऐसे में अनलॉक का एक माह बीतने के बाद भी गलियों के निर्माण कार्य का आरंभ नहीं हो पाया है। जिसके कारण गली वासियों में काफी रोष है। गली को उखाड़ने के कारण अब बारिश का पानी मकानों में नींव में जा रहा है। जिसके कारण कई मकानों में दरार भी आ चुकी है।

वहीं कालोनी वासी गलियों के निर्माण करवाने की मांग को लेकर कई बार वार्ड पार्षद के पास भी गुहार लगा चुके है। वहीं वार्ड पार्षद सुनीता रानी भी इस मामले को लेकर कई बार ठेकेदार को फोन कर सूचना दे चुकी है लेकिन ठेकेदार हर रोज कोई न कोई बहाना लगा कार्य को टालता जा रहा है। वहीं कालोनी वासियों का कहना है कि शहर की सभी गलियों का टेंडर एक साथ किया गया था। लेकिन दूसरी गलियों का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है लेकिन उनकी कालोनी में अभी तक गली निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। सात माह पहले ठेकेदार के द्वारा गलियों को उखाड़ा गया था। जिसके पश्चात लॉकडाउन लगा और अब अनलॉक के एक माह बाद भी गली निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो पाया है जिसके कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कौशल कुमार, कालोनीवासी बारिश के कारण गली में कीचड़ जमा हो गया है। जिसके कारण आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सीवरेज के मेन हॉल ऊंचा होने के कारण पानी भी सीवरेज लाइन में नहीं जा रहा है।

विद्या देवी, कालोनी वासी आसपास की कई गलियों को उखाड़ कर छोड़ दिया गया है। जिसके कारण कई गली वासी परेशानियों का सामना कर रहे है। बारिश का पानी जमा होने के कारण यहां मच्छर भी मंडराने लगे है। जिसके कारण बीमारी फैलने का भी खतरा बना हुआ है।

सुनीता रानी, कालोनी वासी गली निर्माण के लिए गली को कच्चा कर दिया है। जिसके कारण कई मकानों की नींव में पानी जाना शुरू हो चुका है। नए बनाए गए कई मकानों में तो अभी से ही दरारें आनी शुरू हो चुकी है। जिसके कारण मकान के गिरने का खतरा भी बना हुआ है।

साक्षी, कालोनी वासी गलियों के निर्माण को लेकर ठेकेदार को कई बार फोन के माध्यम से सूचना भी दे चुकी है। लेकिन ठेकेदार हर रोज कोई ने कोई कारण बता रहा है। इसके लिए अब भी उन्हें फोन कर निर्माण कार्य शुरू करने को कहा है। ठेकेदार ने जल्द ही कार्य शुरू करने की बात कहीं है।

सुनीता रानी, वार्ड नंबर 2, पार्षद सिरसा

chat bot
आपका साथी