कैश बैक ठगी मामले में सीआइए की टीम पंजाब और राजस्थान में दे रही दबिश

- धनी एप के अधिकारी जांच में हुए शामिल बोले-नुकसान की डिटेल देंगे जागरण संवाददाता सिरस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:45 AM (IST)
कैश बैक ठगी मामले में सीआइए की टीम पंजाब और राजस्थान में दे रही दबिश
कैश बैक ठगी मामले में सीआइए की टीम पंजाब और राजस्थान में दे रही दबिश

- धनी एप के अधिकारी जांच में हुए शामिल, बोले-नुकसान की डिटेल देंगे

जागरण संवाददाता, सिरसा : बुधवार को डिग मंडी व शेरपुरा में ऑनलाइन ठगी से जुड़े दो गिरोह के पर्दाफाश के बाद पकड़े गए आरोपितों से पुलिस पूछताछ कर रही है। सीआइए की टीमें आरोपितों को साथ लेकर पंजाब के जलालाबाद व राजस्थान के भादरा पहुंची। वहीं एक टीम फतेहाबाद गई। सीआइए प्रभारी के अनुसार तीनों टीमें देर रात को लौट आएंगी। चौथी टीम कागदाना में पकड़े गए दो आरोपितों को लेकर नाथूसरी चौपटा क्षेत्र में हैं।

सीआइए प्रभारी ने बताया कि पूर्व में गिरफ्तार दोनों गिरोह के सदस्यों से पूछताछ के आधार पर और अधिक एक्टिवेट सिम बरामद होंगे जो गिरोह के सदस्य प्रयोग करते रहे हैं इसीलिए टीमें निशानदेही पर बरामदगी के लिए बाहर गई हुई हैं। उनके अनुसार पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं और यह एक बड़े स्तर का ठगी का मामला है जिसमें कंपनियों को नुकसान पहुंचाया गया है।

धनी एप के अधिकारी पहुंचे सीआइए, बोले : नुकसान की डिटेल देंगे

सीआइए प्रभारी इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने बताया कि गिरोह का खुलासा होने के बाद धनी एप के अधिकारी सीआइए में आए हैं और जांच में शामिल हुए हैं। उन्होंने अपने बयान भी दर्ज करवाए हैं। साथ ही कहा है कि धोखाधड़ी से जो नुकसान किया गया है उसकी डिटेल भी पुलिस को उपलब्ध करवाएंगे। उन्होंने कहा कि गिरोह के सदस्यों से अलग-अलग पूछताछ कर रहे हैं फिर इसका मिलान करेंगे। यह बता दें कि बुधवार को सीआइए पहले डिग मंडी और बाद में शेरपुरा में छापा मारकर दोनों गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया था जो ऑनलाइन ठगी व कैश बैक मामले में धोखाधड़ी कर रहे थे। उनके पास से बड़ी संख्या में फर्जी एक्टिव सिम बरामद हुए। इन दोनों गिरोह के अलावा कागदाना में छापा मारकर दो अन्य लोगों को भी पकड़ा गया। उनसे भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी