सीआइए ने दो किलो 100 ग्राम अफीम बरामद, आरोपित एक दिन के रिमांड पर

सीआइए सिरसा पुलिस टीम ने नाइट डोमिनेशन के दौरान सिकंदरपुर क्षेत्र से कार सवार रोड़ी निवासी प्रगट सिंह को दो किलो 100 ग्राम अफीम के साथ काबू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 07:00 AM (IST)
सीआइए ने दो किलो 100 ग्राम अफीम बरामद, आरोपित एक दिन के रिमांड पर
सीआइए ने दो किलो 100 ग्राम अफीम बरामद, आरोपित एक दिन के रिमांड पर

जागरण संवाददाता, सिरसा : सीआइए सिरसा पुलिस टीम ने नाइट डोमिनेशन के दौरान सिकंदरपुर क्षेत्र से कार सवार रोड़ी निवासी प्रगट सिंह को दो किलो 100 ग्राम अफीम के साथ काबू किया है। आरोपित पहले चूरापोस्त तस्करी के मामलों में भी पकड़ा जा चुका है और अब अफीम के साथ पकड़ा गया है। सीआइए सिरसा प्रभारी ने सहायक उप निरीक्षक कृष्ण कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम नाइट डोमिनेशन नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान फतेहाबाद की तरफ से आ रही कार को रोककर कार की जांच की गई तो दोनों सीटों के बीच लिफाफे में दो किलो 100 ग्राम अफीम बरामद हुई। आरंभिक पूछताछ में आरोपित ने बताया कि अफीम राजू वासी मामगंज नजदीक शेरघाटी बिहार से खरीदकर लाया है लेकिन बाद में पूछताछ हुई तो बताया कि वह फतेहाबाद क्षेत्र से अफीम लेकर आया था और इसे सिरसा व रोड़ी क्षेत्र में सप्लाई किया जाना था। आरोपित ने यह भी बताया कि उसके खिलाफ पहले भी एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज हैं।

पकड़े गए युवक को अदालत में पेश कर एक दिन का रिमांड लिया गया है। रिमांड अवधि के दौरान अफीम तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

चोरी की पांच बकरियों के साथ कार सवार दो लोग काबू

सीआइए डबवाली पुलिस टीम ने नाइट डोमिनेशन में चेकिग के दौरान कार में चोरी कर ले जाई जा रही पांच बकरियों को बरामद किया है। पुलिस ने दो को मौके पर ही काबू कर लिया जबकि तीन अन्य अंधेरे में भागने में कामयाब हो गए। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच दी है।

पुलिस टीम मसीतां रोड पर जांच कर रही थी। इसी दौरान सामने से आ रहे कार सवार लोगों ने कार को वापस मोड़ कर भागने की कोशिश की। सीआइए डबवाली प्रभारी सब इंस्पेक्टर अजय कुमार बताया कि उक्त कार की तलाशी लेने पर कार से पांच बकरियां बरामद हुई। पकड़े गए आरोपितों की पहचान कुलविदर उर्फ ज्ञानी व इकबाल उर्फ काला निवासी पंजाब के गांव हक्कूवाला के रूप में हुई है। सीआइए प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान उनके तीन अन्य साथियों के बारे में पहचान कर ली गई है जिन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी